उत्तराखंड

uttarakhand

लखीमपुर कांड में मारे गए किसानों की अस्थियां पहुंची मंगलौर, शनिवार को गंगा में होगा विसर्जन

By

Published : Oct 20, 2021, 7:54 PM IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी कांड में मारे गए किसानों की अस्थि कलश यात्रा मंगलौर पहुंची है. यात्रा का समापन 23 अक्टूबर को हरिद्वार में अस्थि विसर्जन करने के बाद किया जाएगा.

laksar
लक्सर

रुड़की: यूपी के लखीमपुर-खीरी कांड में जान गंवाने वाले किसानों की अस्थि कलश यात्रा बुधवार को हरिद्वार के मंगलौर के नारसन बॉर्डर पहुंची. जहां से संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा अस्थि कलश यात्रा नारसन से झबरेड़ा, इकबालपुर, भगवानपुर, खानपुर से होते हुए मंगलौर मंडी पहुंची. इस दौरान जगह-जगह किसानों द्वारा अस्थि कलश यात्रा को श्रद्धांजलि दी गई.

लखीमपुर-खीरी कांड में जान गंवाने वाले किसानों की अस्थि कलश यात्रा बुधवार को मंगलौर पहुंची. बताया जा रहा है कि 23 अक्टूबर को हरिद्वार में शहीद किसानों का अस्थि विसर्जन करने का कार्यक्रम रखा गया है. जहां बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहेंगे.

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री ने बताया कि इस कलश यात्रा को आज नारसन बॉर्डर से आगे रवाना कर दिया गया है. यह यात्रा झबरेड़ा, इकबालपुर, भगवानपुर, और खानपुर में निकाली गई है. गुरुवार को ये यात्रा लक्सर से शुरू की जाएगी. वहीं, इस यात्रा का समापन 23 अक्टूबर को हरिद्वार में अस्थि विसर्जन करने के बाद किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः 'चॉपर से नहीं बुझेगी आग, जमीन पर जुटाएं संसाधन', हाईकोर्ट ने PCCF को किया तलब

ये है पूरा मामलाः3 अक्टूबर को तिकुनिया में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर आरोप है कि उसने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर थार गाड़ी चढ़ा दी थी. जिसमें 4 किसानों और एक पत्रकार की मौत हो गई थी. उसके बाद उपजी हिंसा में दो बीजेपी कार्यकर्ता और एक ड्राइवर भी मारे गए थे. एसआईटी टीम इस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details