उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार में अजय कोठियाल ने मां गंगा से लिया आशीर्वाद, उत्तराखंड नवनिर्माण का संकल्प दोहराया

कुमाऊं में 9 विधानसभाओं में रोजगार गारंटी यात्रा के बाद यात्रा का दूसरा चरण आज सोमवार से शुरू होना था. ऐसे में बीते शाम कर्नल अजय कोठियाल ने मां गंगा का आशीर्वाद भी लिया था, लेकिन उत्तराखंड में मौसम की स्थिति को देखते हुए अभी इस यात्रा को स्थित कर दिया गया है.

By

Published : Oct 17, 2021, 9:27 PM IST

Updated : Oct 18, 2021, 10:43 AM IST

app leader ajay Kothiyal
कर्नल कोठियाल ने मां गंगा से लिया आशीर्वाद

हरिद्वार: आम आदमी पार्टी नेता कर्नल अजय कोठियाल हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी पहुंचे. जहां आप कार्यकर्ताओं के साथ मां गंगा की आरती में शामिल हुए. इस दौरान कोठियाल ने मां गंगा से उत्तराखंड के नवनिर्माण और आध्यात्मिक राजधानी के लिए प्रार्थना की और अपने संकल्प के लिए आशीर्वाद मांगा. वहीं, सोमवार से शुरू होने वाली रोजगार गांरटी यात्रा को मौसम की स्थिति देखने हुए फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

हरिद्वार पहुंचे कर्नल कोठियाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड नव निर्माण का जो संकल्प लिया है, वह मां गंगा के आशीर्वाद और जनता की भागीदारी के बिना संभव नहीं है. मां गंगा की आरती में शामिल होकर मैं अपने लक्ष्य को लेकर और भी दृढ़ संकल्पित हो गया हूं. गंगा आरती के बाद मुझे अहसास हुआ जैसे उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए मां गंगा ने उनको अपना आशीर्वाद दिया है.

उन्होंने कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की, जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी आप को फॉलो करने लगी है. उनका यह काम अभी नहीं थमा है. इसके बाद केजरीवाल ने उत्तराखंड को देश की पहली आध्यात्मिक राजधानी बनाने का फैसला किया, इस घोषणा के बाद कांग्रेस और बीजेपी के कान खड़े हो गए. बीजेपी दावा करने लगी की देवभूमि को हम भी आध्यात्मिक बनाएंगे. इस बात को खुद मुख्यमंत्री धामी कई मंचों से सार्वजनिक कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें:CM धामी ने 'प्रीतम भरतवाण जागर ढोल सागर एकेडमी' का किया उद्घाटन, 10 लाख की मदद देगी सरकार

जब अरविंद केजरीवाल ने हल्द्वानी से प्रदेश में बेरोजगारी को जड़ से खत्म करने के लिए रोजगार के मुद्दों को लेकर छह बिंदुओं को सार्वजनिक किया तो दोनों ही विपक्षी पार्टियों में हलचल मच गई. सरकार तुरंत आखिरी साल में सरकारी नौकरियां निकालती दिखीं. यह सब आम आदमी पार्टी की सकारात्मक सोच का ही नतीजा है.

आप का दावा है कि हर घर गारंटी रोजगार, तब तक महीना 5 हजार बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा. शुरुआत के छह महीनों में एक लाख सरकारी नौकरियों पर भर्ती निकाली जायेगी. आप की ओर से जॉब पोर्टल संचालित होगा, जो जॉब देने में सहायक होगा. आप की सरकार बनने पर अलग से रोजगार व पलायन मंत्रालय गठित होगा. बाहर से वापस उत्तराखंड आने वाले युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था की जाएगी.

कर्नल कोठियाल ने कहा कि आप की सोच और विचारधारा प्रदेश को विकास की ओर अग्रसर करती है. कोठियाल ने आरती के दौरान मां गंगा के जयकारों का उद्घोष किया. बता दें कि कुमाऊं में 9 विधानसभाओं में रोजगार गारंटी यात्रा के बाद यात्रा का दूसरा चरण आज सोमवार से हरिद्वार में शुरू होना था. जिसे मौसम की स्थिति देखते हुए स्थगित कर दिया गया है.

Last Updated : Oct 18, 2021, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details