उत्तराखंड

uttarakhand

मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का विरोध तेज, दी आत्मदाह की चेतावनी

By

Published : Dec 19, 2019, 8:31 PM IST

हरिद्वार की अलग-अलग तहसीलों में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती है तो वे आत्मदाह करेंगी.

anganwadi
रुड़की में धरना प्रदर्शन

रुड़की: हरिद्वार में अलग-अलग तहसीलों में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. मानदेय बढ़ाने या राज्य कर्मचारी घोषित करने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री बीते कुछ दिनों से सरकार के खिलाफ लामबंद हैं. अनिश्चिकालीन धरने पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने आत्मदाह तक की चेतावनी दी है.

रुड़की में धरना प्रदर्शन

पूरा मामला भगवानपुर तहसील परिसर का है. जहां पिछले चार दिनों से अनिश्चितकालीन धरना दे रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सीएम को प्रेषित करते हुए भगवानपुर उपजिलाधिकारी सन्तोष कुमार पांडेय को ज्ञापन भेजा.

आंगनबाड़ी संगठन की जिलाध्यक्ष ने बताया कि 20 दिसंबर को हर ब्लॉक की कार्यकत्री देहरादून में रैली निकालकर सरकार की विफलता का बखान करेगी. साथ ही साथ अगर जल्द से जल्द मांगे पूरी नहीं हुई तो कुछ आंगनबाड़ी कार्यकत्री आत्मदाह करने को विवश होंगी. मौजूद भाजपा पार्टी के नेता सुबोध राकेश ने आंगनबाड़ियों के धरने पर पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुना. कार्यकत्रियों ने भाजपा नेता को एक पत्र देते हुए अपनी पीड़ा की गुहार लगाई.

ये भी पढ़ें:टिहरी: न्यायालय ने नाबालिग से छेड़छाड़ के दोषी को सुनाई साढ़े चार साल की सजा

भाजपा नेता सुबोध राकेश ने तमाम कार्यकत्रियों को आश्वासन दिया कि सरकार जल्द ही उनकी समस्याओं का निवारण करेगी. साथ ही जल्द ही वो उनकी मांगों को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री से मिलेंगे. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की मांग है कि उनका मानदेय बढ़ाया जाए या फिर उन्हें राज्य कर्मचारी घोषित किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details