उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

IIT रुड़की के छात्र ने खाया जहर, हालत नाजुक

IIT रुड़की के एक छात्र ने अज्ञात कारणों से हॉस्टल में जहरीला पदार्थ खा लिया. वहीं, साथी छात्रों ने बेसुध हालत में उसे इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां पीड़ित की हालत नाजुक बनी हुई है.

By

Published : Jan 5, 2020, 2:08 PM IST

Updated : Jan 5, 2020, 2:42 PM IST

IIT roorkee
आईआईटी रुड़की के छात्र ने खाया जहरीला पदार्थ

रुड़की:IIT में एमटेक के एक छात्र ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया. जिसके बाद साथी छात्रों ने पीड़ित को बेसुध हालत में देख आईआईटी के अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया. वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची ने छात्र के परिजनों को घटना की सूचना दी. बताया जा रहा है कि छात्र के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें लिखा था कि वह बिना किसी दबाव में आकर खुदखुशी कर रहा है.

जानकारी के अनुसार कर्नाटक के मैसूर के रहने वाले छात्र यशवंत बी आईआईटी रुड़की में एमटेक द्वितीय वर्ष का छात्र है और यहां हॉस्टल में रहता है. रविवार को अज्ञात कारणों से यशंवत बी ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की. लेकिन कमरे के बाहर से गुजर रहे छात्रों ने उसे बेसुध हालत में देख लिया. आनन-फानन में उन्होंने कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे आईआईटी स्थित अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया.

ये भी पढ़ें:रुड़कीः बंदी का शव लेकर धरने पर बैठे ग्रामीण, अंतिम संस्कार करने से किया इनकार

वहीं, आईआईटी प्रशासन ने इस मामले की सूचना सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्र के कमरे की तलाशी ली. जहां पुलिस को छात्र द्वारा लिखा एक सुसाइड नोट बरामद हुआ. पुलिस ने छात्र के परिजनों को घटना की सूचना दे दी है. वहीं, पीड़ित छात्र का इलाज हरिद्वार के एक अस्पताल में चल रहा है. सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि अभी पीड़ित की हालत ठीक नहीं है, लेकिन डॉक्टरों के ने कहना है कि जल्द ही उसकी स्थिति में सुधार आ जाएगा.

Last Updated : Jan 5, 2020, 2:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details