उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा को किया खंडित, पुलिस बल ने संभाला मोर्चा

कनखल के गांव जियापोता में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति खंडित होने की सूचना मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए. जिसे लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. सूचना पर जिला प्रशासन और पुलिस बल मौके पर पहुंचा. साथ ही प्रशासन के आश्वासन के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ.

By

Published : May 28, 2019, 6:34 PM IST

अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा को किया खंडित.

हरिद्वार: कनखल थाना क्षेत्र के गांव जियापोता में बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित होने का मामला सामने आया है. प्रतिमा के खंडित होने से ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. वहीं गांव में तनाव पूर्ण स्थिति बनी हुई है. माहौल को बिगड़ता देख प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंचे. साथ ही प्रशासन के आश्वासन के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ.

बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति खंडित होने की सूचना मिलने पर कनखल के गांव जियापोता में ग्रामीण आक्रोशित हो गए. साथ ही भीम आर्मी के भी कई कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए, जहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की.

अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा को किया खंडित.
भीम आर्मी के महासचिव विकास कुमार ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने देर रात भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को खंडित कर दिया. साफ सफाई करने के दौरान घटना का पता चला. जिसे लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. सूचना पर जिला प्रशासन और पुलिस बल मौके पर पहुंचा. ग्रामीणों को जिला प्रशासन ने नई मूर्ति और 2 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का आश्वासन दिया. जिसके बाद मामला शांत हुआ.

ये भी पढ़ें:रेस्क्यू के बाद बाघिन की मौत से खड़े हुए कई सवाल, कॉर्बेट प्रशासन दे रहा गोलमोल जवाब

एसडीएम कुसुम चौहान ने कमेटी के सदस्यों को प्रतिमा के चारों ओर जाली लगाने और सीसीटीवी लगाने के आदेश दिए. जिससे प्रतिमा के साथ ही अराजकता फैलाने वाले लोगों पर निगरानी की जा सके. एसडीएम कुसुम चौहान ने खंडित प्रतिमा को हटाकर नई प्रतिमा स्थापित करने और मूर्ति के चारों ओर लोहे का जाल लगाने के आदेश भी दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details