उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर में मनरेगा कार्यों में घोटाला, मृतकों को कर दिया भुगतान, जांच के आदेश

By

Published : Aug 1, 2022, 4:16 PM IST

लक्सर तहसील के मुड़ाखेड़ा गांव में मनरेगा के कार्य में गड़बड़ी का लक्सर के एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने संज्ञान ले लिया है. उन्होंने अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Uttarakhand News
लक्सर में मनरेगा कार्यों में घोटाले का आरोप

लक्सर: मुंडाखेड़ा गांव में मनरेगा के कार्य में गड़बड़ी का एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.

दरअसल दो साल पहले लक्सर के मुड़ाखेड़ा गांव में मनरेगा के तहत पेयजल की पाइप लाइन डालने का काम किया जाना था. गांव में पाइप लाइन डाले बिना ही कार्य का भुगतान कर दिया गया था. खास बात ये है कि जिन लोगों के नाम भुगतान किया गया है, उनकी पूर्व में ही मृत्य हो गई थी.

पढ़ें: मॉनसून सीजन को लेकर यशपाल आर्य हमलावर, कहा-सरकार और मशीनरी हुई फेल

ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासनिक टीम गांव में पहुंची थी और प्रारंभिक जांच में इस कार्य में गड़बड़ी सामने आई है. लक्सर एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने बताया कि प्रकरण उनके सामने आया था. इसमें उनके द्वारा खंड विकास अधिकारी को विस्तृत जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने साफ तौर से कहा कि जांच पूरी होने के बाद जो कोई भी दोषी पाया जाएगा, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details