उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 25, 2023, 3:34 PM IST

Updated : Jan 25, 2023, 3:40 PM IST

ETV Bharat / state

Akhara Parishad on Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के समर्थन में अखाड़ा परिषद, हिंदू राष्ट्र को लेकर कही ये बात

अखाड़ा परिषद भी बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतर आया है. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी ने धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र के बायन का समर्थन करते हुए सभी से उनके साथ खड़े होने की अपील की. उन्होंने कहा सनातन धर्म को मानने वाले और साधु संत हमेशा ही भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के पक्ष में रहे हैं.

Akhara Parishad on bageshwar dham
बागेश्वर धाम के समर्थन में आया अखाड़ा परिषद

बागेश्वर धाम के समर्थन में अखाड़ा परिषद

हरिद्वार:बीते कई दिनों से बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री सुर्खियों में बने हुए हैं. कुछ लोग बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ लोग उनके साथ खड़े नजर भी आ रहे हैं. ताजे मामला में धीरेंद्र शास्त्री ने भारत को जल्द ही हिंदू राष्ट्र बनाए जाने की बात कही. जिसका अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने स्वागत किया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी ने धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन करते हुए सभी हिंदुओं को एक साथ खड़े होने की बात कही है.

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के नए बयान ने एक नई बहस को जन्म दे दिया है. उन्होंने अपने अनुयायियों को संबोधित करते हुए कहा तुम मेरा साथ दो मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा. धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में एक नई बहस छिड़ गई है. जहां कई लोग उनके इस बयान को पार्टी विशेष की विचारधारा से जोड़कर देख रहे हैं, वहीं कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं.

धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा धीरेंद्र शास्त्री हनुमानजी के भक्त हैं. वे लोगों के ऊपर से भूत-पिशाच आदि को दूर भगाने का काम करते हैं. उनके बारे में विवाद करना ठीक नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा पुरातनकाल से ही हर सनातन धर्म को मानने वाला और साधु संत भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के पक्ष में रहा है. आज के समय में यह तब तक संभव नहीं है, जब तक सभी हिंदू एक साथ नहीं आते हैं. उन्होंने कहा 2024 में आम चुनाव हैं. ऐसी बातों के विषय में आम चुनाव के बाद ही कहना उचित होगा.

पढ़ें-Issue of bageshwar dham miracle : शंकराचार्य का बागेश्वर सरकार को चैलेंज, चमत्कार दिखाना है तो जोशी मठ में दिखाएं

वहीं, समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस को दलित विरोधी कहे जाने वाले बयान पर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी ने उन्हें आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कहा स्वामी प्रसाद मौर्य की दिमागी हालात को ठीक नहीं है. उन्होंने कहा सपा प्रमुख को उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निकाल देना चाहिए. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहा उनको उत्तर प्रदेश में रहने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा स्वामी प्रसाद मौर्य अनर्गल बातें कर रहे हैं. वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को जेल भेजे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा जब भी कोई व्यक्ति जीवन में उन्नति करता है तो उसके शत्रु उसके पीछे पड़ जाते हैं. इस तरह की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

Last Updated : Jan 25, 2023, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details