उत्तराखंड

uttarakhand

अखाड़ा परिषद ने दी पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि, ऐसे किया याद

By

Published : Dec 30, 2022, 5:08 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी की मौत (PM Modi mother Hira Ba passed away) की खबर के बाद से ही देश ही नहीं पूरे विश्व से उन्हें श्रद्धांजलि देने की खबरें आ रही हैं. इसी कड़ी में धर्मनगरी हरिद्वार में भी अखाड़ा परिषद (Akhara Parishad on PM Modi mother Heera Ba) की ओर से प्रधानमंत्री मोदी की मां को श्रद्धांजलि दी गई.

Etv Bharat
अखाड़ा परिषद ने दी पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि

अखाड़ा परिषद ने दी पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि

हरिद्वार: पीएम मोदी की मां हीरा बा (PM Modi mother Hira Ba passed away) पंचतत्व में विलीन हो गईं. पीएम मोदी ने अपनी मां को मुखाग्नि (PM Modi burnt his mother) दी. गुजरात के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया. हीरा बा का शुक्रवार सुबह 3.30 बजे निधन हुआ. वे 100 साल की थीं. हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली. पीएम मोदी की मां हीरा बा के निधन पर अखाड़ा परिषद ने दुख जताया है. हरिद्वार में अखाड़ा परिषद ने हीरा बा को श्रद्धांजलि दी.

शुक्रवार को हरिद्वार के मां मानसा देवी मंदिर में एक शोक सभा का आयोजन किया गया. जिसमें अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी और महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि सहित कई गणमान्य लोग शामिल रहे. इस मौके अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी ने कहा आज देश में एक महान मां को खोया है. वे ऐसी मां को नमन करते हैं जिसका पुत्र देश का प्रधानमंत्री हो और वह एक आम जीवन जी रही हो.
पढ़ें-हीराबेन का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, पीएम मोदी ने दी मुखाग्नि

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी ने कहा भारत के प्रधानमंत्री की मां होने के बावजूद वे एक तपस्वी का जीवन जी रही थी. उनका सारा जीवन संघर्षशील रहा. उन्हीं की शिक्षा और संस्कारों के चलते देश को एक महान प्रधानमंत्री मिला है. अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरिगिरि ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां अपने नाम हीराबेन, के समान ही थी उनका जीवन एक हीरे के समान ही था. उनका विवाह बाल्यकाल में ही हो गया था, जिस कारण जहां उनके जीवन मे आर्थिक संकट तो था ही वहीं संघर्ष पूर्ण भी था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details