उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर में अतिक्रमण पर प्रशासन करेगा चोट, स्थानीय लोगों ने हटाने की उठाई मांग

By

Published : Jul 1, 2023, 12:17 PM IST

Updated : Jul 1, 2023, 12:30 PM IST

लक्सर में प्रशासन ने अतिक्रमण पर सख्त रुख अख्तियार किया हुआ है. जिसके बाद अतिक्रमण हटाने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं. कांवड़ यात्रा के लिए कम ही समय बचा हुआ है, कांवड़ियों को परेशानियों का सामना ना करने पड़े, इसके लिए प्रशासन अतिक्रमण पर कार्रवाई करने जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लक्सर में अतिक्रमण पर कार्रवाई की मांग

लक्सर:हरिद्वार लक्सर मुख्य मार्ग के सुल्तानपुर आदमपुर नगर पंचायत के मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण देखने को मिल रहा है. बताते चलें कि हरिद्वार प्रशासन द्वारा सरकारी, अन्य भूमि, मार्गों से अतिक्रमण हटाये जाने को लेकर ठोस कदम उठाए जा रहे हैं. जिसके चलते शहरी क्षेत्र सहित अन्य देहाती क्षेत्रों से भी अतिक्रमण हटाये जाने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही स्थानीय लोग कांवड़ियों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े, इसलिए अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे हैं.

लेकिन इसके बावजूद भी लक्सर के सुल्तानपुर आदमपुर के मुख्य मार्गों पर स्थानीय लोगों ने पूर्ण रूप से अतिक्रमण किया हुआ है. वहीं प्रशासन की नजरें इस अतिक्रमण तक नहीं पहुंच पा रही है. वहीं 4 जुलाई से शुरू होने जा रही कांवड़ यात्रा में अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालु इन्हीं मार्ग से होकर हरिद्वार पहुंचते हैं. मगर अतिक्रमण के जिसके चलते शिव भक्तों को दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं. साथ ही अतिक्रमण हादसों को भी दावत दे रहा है.
पढ़ें-गर्मी से निजात दिलाने के लिए इस बार शिव भक्तों पर होगी जल वर्षा, पांच जगहों को किया गया चिन्हित

हालांकि पुलिस-प्रशासन द्वारा लक्सर से हरिद्वार तक अतिक्रमण का निरीक्षण किया जा रहा है, ताकि आने वाली 4 जुलाई से कांवड़ मेले के दौरान किसी भी शिव भक्तों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े. पुलिस-प्रशासन की टीम कांवड़ मेले को संपन्न कराने के लिए पुरजोर ढंग से जुटी हुई है. हर पॉइंट पर निगाहें बनाई हुई है, जहां-जहां से शिवभक्त कांवड़ लेकर अपने गंतव्य को निकलते हैं. जिसको देखते हुए हर जगह चौकसी बरती जा रही है.

Last Updated : Jul 1, 2023, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details