उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: प्रशासन की मदद को IIT रुड़की आया आगे, छह कमरों में बनाया आइसोलेशन वार्ड

हरिद्वार जिला प्रशासन ने रुड़की आईआईटी के 6 कमरों को अस्पताल में परिवर्तित आइसोलेशन वार्ड बनाये हैं. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी नियुक्त कर दी गई है. जिसे जरूरत पड़ने पर ही इसका इस्तेमाल किया जाएगा.

By

Published : Mar 21, 2020, 10:32 PM IST

Updated : Mar 21, 2020, 11:04 PM IST

roorkee news
आईआईटी रुड़की

रुड़कीःदुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. उत्तराखंड में भी वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शासन-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है. वहीं, आईआईटी रुड़की ने अपने छह कमरों को हरिद्वार जिला प्रशासन को सौंपा है. जिसे प्रशासन ने अपने हैंडओवर में लेकर आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया है. फिलहाल, इसे आपात स्थिति के लिए रिजर्व रखा गया है.

रुड़की आईआईटी में बनाया गया आइसोलेशन वार्ड.

बता दें कि, उत्तराखंड में चार लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसे लेकर शासन-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है. प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है. इसी कड़ी में हरिद्वार जिला प्रशासन ने रुड़की आईआईटी के 6 कमरों को अस्पताल में परिवर्तित आइसोलेशन वार्ड बनाया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी नियुक्त कर दी गई है. जिसे जरूरत पड़ने पर ही इसका इस्तेमाल किया जाएगा. वहीं, कोरोना के मरीज भर्ती होने पर आईआईटी प्रशासन केवल सहयोग करेगा. जबकि, इलाज समेत सभी प्रकार की सुविधाएं स्वास्थ्य विभाग खुद करेगा.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने इमरजेंसी के लिये रिजर्व रखी ओपोडी, सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

फिलहाल, इस वार्ड में किसी मरीज को भर्ती नहीं किया गया है, लेकिन आईआईटी के खोसला इंटरनेशनल हाउस में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में एक प्रोफेसर समेत नौ नए छात्र निगरानी के लिए भर्ती किए गए हैं. ये छात्र कुछ दिन पहले स्पेन और अमेरिका से लौटे हैं. जबकि, हाइड्रोलॉजी विभाग के एक प्रोफेसर हाल ही में विदेश से लौटे हैं. सभी की हालत सामान्य है. इसके अलावा 14 दिन की निगरानी में रखे गए आईआईटी के चार छात्रों में से तीन को छुट्टी दे दी गई है.

Last Updated : Mar 21, 2020, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details