उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: मिलावटी खाद्य पदार्थों की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर

By

Published : Mar 5, 2020, 1:37 PM IST

होली के त्योहार पर मिलावटी खाद्य पदार्थों की रोकथाम के लिए एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने संबंधित विभागों को निर्देश जारी करके कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

etv bharat
मिलावटी खाद्य पदार्थों पर एसडीएम सख्त

रुड़की:होली का त्योहार नजदीक आते ही मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में बाजारों में मिलावटखोर भी सक्रिय हो गए हैं. जिसके चलते ये मुनाफाखोर उत्तराखंड राज्य के बाहर से भी मिलवाटी खाद्य सामग्री जैसे मावा, पनीर, दूध, रसगुल्ले व मिठाइयां और अन्य समान रोडवेज बसों या डग्गामार वाहनों द्वारा भी क्षेत्र में सप्लाई करने लगे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन भी सजग हो गया है. जिस पर प्रशासन ने संबंधित सभी विभागों को लिखित निर्देश जारी कर ऐसे लोगों खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है.

मिलावटी खाद्य पदार्थों पर एसडीएम सख्त.

गौरतलब है कि त्योहारों का समय आते ही खाद्य पदार्थों में मिलावट का गोरखधंधा जमकर शुरू हो जाता है. जिसका सीधे तौर पर नुकसान आम लोगों को होता है. क्योंकि, खाद्य पदार्थों में मिलावट करके उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ किया जाता है. जिसको देखते हुए इस बार होली पर मिलावटी खाद्य पदार्थों की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है.

ये भी पढ़ें:हरिद्वारः बिना ट्रीटमेंट किए गंदा पानी गंगा में छोड़ा जा रहा, मेलाधिकारी ने निरीक्षण कर दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

वहीं, एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि इस बार यदि बाहरी राज्यों से उत्तराखंड की सरकारी बसों या डग्गामार वाहनों में किसी भी प्रकार के मिलावटी खाद्य पदार्थों सप्लाई पकड़ी जाती है. तो उस वाहन से संबंधित ड्राइवर और कंडक्टर के खिलाफ विभागीय जांचकर कार्रवाई की जाएगी. इसी क्रम में एसडीएम दफ़्तर से परिवहन के अधिकारियों को भी लिखित सूचित कर दिया गया है कि अगर फिर भी कोई इस तरह का काम करते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details