उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सिंचाई विभाग की भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण पर चला पीला पंजा

हरिद्वार में आज सिंचाई विभाग की जमीन पर हुई अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई की गई. इस दौरान बैरागी कैंप क्षेत्र में स्थित सिंचाई विभाग (Irrigation Department) की भूमि पर हुए अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया.

By

Published : Nov 5, 2022, 7:16 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: जिले में सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण ने प्रशासन के साथ पुलिस की भी नींद उड़ाई हुई है. ऐसे में शनिवार से प्रशासन ने हरिद्वार के अलग-अलग स्थानों पर सरकारी भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. जिसके तहत बैरागी कैंप क्षेत्र में स्थित सिंचाई विभाग (Irrigation Department) की भूमि पर हुए अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया. वहीं, इस कार्रवाई के इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा.

बता दें कि हर 6 साल में कुंभ के दौरान हरिद्वार में सरकारी भूमि पर किए गए तमाम अतिक्रमणों को ध्वस्त किया जाता है. लेकिन इस बार प्रशासन ने कुंभ का इंतजार न करते हुए अभी से सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. ऐसे शनिवार को भारी संख्या में पुलिस बल के साथ कनखल के बैरागी कैंप क्षेत्र में सिंचाई विभाग की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया.

पढ़ें-ज्वालापुर रेजिडेंशियल सोसायटी में सेक्स रैकट का धंधा, 3 लड़की और 5 लड़कों को पुलिस ने पकड़ा

बताया जा रहा है कि इन सभी अतिक्रमण करने वालों को पूर्व में विभाग द्वारा स्वयं ही किए गए अतिक्रमण को हटा लेने के नोटिस जारी किए गए थे लेकिन इसके बावजूद राजनैतिक संरक्षण के चलते लोगों ने अवैध निर्माण ध्वस्त नहीं किए. थानाध्यक्ष कनखल मुकेश चौहान ने बताया कि सिंचाई विभाग ने उनसे अतिक्रमण हटाने के लिए जरूरी फोर्स की मांग की थी. जिसके बाद उन्हें पुलिस फोर्स मुहैया करा दी गई. पुलिस और सिंचाई विभाग के अधिकारियों की निगरानी में आज से इलाके में अतिक्रमण हटाने का काम शुरू हो गया है. जो तब तक जारी रहेगा जब तक तमाम चिन्हित अतिक्रमण ध्वस्त न कर दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details