उत्तराखंड

uttarakhand

Global Approval Ratings: पीएम मोदी की वैश्विक प्रसिद्धि से संत भी खुश, अवधेशानंद बोले- विश्व में जगा विश्वास

By

Published : Feb 6, 2023, 7:53 AM IST

पीएम नरेंद्र मोदी का डंका पूरे विश्व में बज रहा है. पीएम मोदी को भारी अनुमोदन रेटिंग के साथ विश्व पटल पर 78 रेटिंग मिलने पर हरिद्वार के साधु संत भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. साथ ही पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

पीएम मोदी की वैश्विक प्रसिद्धि से संत भी खुश

हरिद्वार: एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी मॉर्निंग कंसल्ट (Morning Consult) की वेबसाइट पर जारी सूची में 78 फीसदी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग के साथ टॉप पर हैं. वहीं विश्व के बड़े नेताओं में सबसे अधिक रेटिंग हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि का कहना है कि आज ना केवल प्रधानमंत्री बल्कि पूरे भारतवर्ष की रेटिंग में विश्व पटल पर सुधार हुआ है. पूरा विश्व भारत की ओर उम्मीदों से देखता है. सभी का मानना है कि भारत में निवेश और उद्योग के लिए काफी अच्छा है.

जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि का कहना है कि आज पूरे संसार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक सशक्त भारत, एक समृद्ध भारत, स्वच्छ भारत की छवि दिखाई दे रही है. उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में यह मान्यता है कि भारत में निवेश के लिए उचित अवसर हैं. भारत में शिक्षा, चिकित्सा और विविध प्रकार के औद्योगिक क्रांति के कई अवसर हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए भारत ने एक बहुत बड़ा क्षेत्र बनाया है. भारत के प्रति विश्व में एक विश्वास जगा है. साथ ही उन्होंने कहा कि आर्थिक क्षेत्र में आज भारत पांचवीं आर्थिक व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आज विश्व में जो दृष्टिकोण पैदा हुआ है पूरे संसार में उनकी प्रतिष्ठा में इजाफा हुआ है.
पढ़ें-PM Modi Brand Value: व्यापारियों ने पीएम मोदी को बनाया 'ब्रांड एंबेसडर', नाम से ही बढ़ गया मुनाफा !

पूरे विश्व ने उनके नेतृत्व, शालीनता और उनके उच्च चरित्र व उनके प्रजातांत्रिक मूल्यों को माना है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत एक सही दिशा में जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भारत की जो विश्वसनीयता बनी है, वह देखते ही बनती है. आज पूरा विश्व भारत में बनी कोरोना वैक्सीन की मांग कर रहा है. कंपनियों में बड़े पदों पर भारत के लोग मिल जाएंगे. भारत का हर व्यक्ति संसार में अपनी योग्यता, प्रतिभा, क्षमता और अपनी सभ्यता, शालीनता का परिचय दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details