उत्तराखंड

uttarakhand

खेतों में धड़ल्ले से तैयार करता था कच्ची शराब, भागने से पहले पुलिस ने दबोचा

By

Published : Sep 6, 2021, 5:29 PM IST

Updated : Sep 6, 2021, 7:26 PM IST

लक्सर के पीतपुर गांव में एक युवक दिनदहाड़े खेतों में कच्ची शराब तैयार कर रहा था. जिसे पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

liquor smuggler
शराब तस्कर

लक्सरः हरिद्वार के लक्सर में अवैश शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला पीतपुर गांव का है. जहां पुलिस ने छापेमारी कर कच्ची शराब बनाते हुए एक आरोपी को रंगे हाथ दबोचा. आरोपी खेतों में भट्टी लगाकर धड़ल्ले से कच्ची शराब तैयार कर रहा था. पुलिस ने मौके से बरामद शराब बनाने के उपकरण और लहन को नष्ट कर दिया है.

दरअसल, लक्सर कोतवाली एसआई डिंपल जोशी अपनी टीम के साथ पीतपुर गांव के पास गश्त कर रही थीं. तभी एक मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि गांव में अवैध शराब का धंधा चल रहा है. जिस पर एसआई डिंपल जोशी ने पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर छापेमारी की. जहां एक व्यक्ति आराम से खेतों में कच्ची शराब बना रहा था, लेकिन उसे पुलिस के पहुंचने की भनक नहीं लगी और पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

ये भी पढ़ेंःई रिक्शा चालक ने फंदे से लटक कर दी जान, ट्रक ने महिला को कुचला

मौके पर 10 लीटर कच्ची शराब, 200 लीटर लहन और शराब बनाने के उपकरण बरामद किया गया. जिन्हें पुलिस ने नष्ट किया. साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई. पुलिस की मानें तो आरोपी का नाम सतीश पुत्र दाताराम है. वो गांव पीतपुर, लक्सर का रहने वाला है. आरोपी लंबे समय से अवैध शराब का धंधा करता था.

वहीं, कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि नशे के खिलाफ लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में एक आरोपी को कच्ची शराब बनाते हुए पकड़ा है. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. जिसे न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 6, 2021, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details