उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 16, 2019, 9:36 PM IST

Updated : Dec 16, 2019, 10:22 PM IST

ETV Bharat / state

ABVP ने किया मिशन साहसी कार्यक्रम का आयोजन, सिखाई सेल्फ डिफेंस की तकनीक

ABVP के निर्देश पर मिशन साहसी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन लड़कियों को जागरुक और आत्मविश्वास पैदा करने के उद्देश्य से किया गया.

mission daring program
मिशन साहसी कार्यक्रम

हरिद्वार:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर भल्ला इंटर कॉलेज मैदान में मिशन साहसी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने की. इस कार्यक्रम का आयोजन लड़कियों को जागरुक और आत्मविश्वास पैदा करने के उद्देश्य से किया गया. कार्यक्रम में जूडो कराटे के साथ मार्शल-आर्ट के गुर भी छात्राओं को सिखाए गए.

मिशन साहसी कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि यह कार्यक्रम लड़कियों में आत्मविश्वास पैदा करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है. इस कार्यक्रम के तहत लड़कियों को आत्मनिर्भर किया जाएगा. पूरे देश में महिलाओं और छात्राओं के साथ हो रही आपराधिक वारदातों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी की युवा विंग अखिल भारतीस विद्यार्थी परिषद के बैनर तले प्रदेशभर में छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें सामूहिक रूप से जूडो कराटे के साथ मार्शल-आर्ट की ट्रेनिंग दी जा रही है.

ये भी पढ़ें:कॉर्बेट पार्क में मिला बाघिन का शव, वन महकमे में मची खलबली

इस प्रशिक्षण के जरिये छात्राओं में आत्मविश्वास किस तरीके से कायम किया जाए यह बात छात्राओं को महिला ट्रेनियों के द्वारा बताई जा रही है. इस कार्यक्रम से छात्राएं काफी उत्साहित हैं. लड़किया सेल्फ डिफेंस के जरिये अपने आप को सुरक्षित करने के लिए इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं.

Last Updated : Dec 16, 2019, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details