उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आप ने नियुक्त किए विधानसभा प्रभारी, राज्य सरकार को बताया विफल

आम आदमी पार्टी ने संगठन में विस्तार करते हुए प्रत्येक विधानसभा के लिए दो-दो प्रभारियों की नियुक्ति की घोषणा की. साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा.

By

Published : Jun 9, 2020, 7:07 PM IST

'आप' की चुनाव
'आप' की चुनाव

हरिद्वार: उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. इसी कड़ी में आप ने मंगलवार को हरिद्वार में प्रेस वार्ता कर जानकारी दी. इस दौरान पार्टी ने संगठन में विस्तार करते हुए प्रत्येक विधानसभा के लिए दो-दो प्रभारियों की नियुक्ति की घोषणा की. पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि भौगोलिक दृष्टि से बड़ी विधान सभाओं में दो से अधिक प्रभारियों की भी नियुक्ति की जा रही है. इसके साथ ही विधानसभा प्रभारियों को पूरी विधानसभा में बूथ स्तर तक संगठन विस्तार करने का दायित्व भी दिया है.

आप जिला सचिव अनिल सती ने नवनियुक्त विधान सभा प्रभारिओं को बधाई दी. इस दौरान उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से 2022 के लिए जुट जाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि सभी प्रभारी अपने-अपने विधान सभाओं में संगठन को गति देने का कार्य करें. इसके साथ ही प्रदेश में विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि उत्तराखंड में आज विपक्ष की भूमिका शून्य हो चुकी है. जनता द्वारा कांग्रेस को विपक्ष की भूमिका निभाने का जनादेश दिया गया था.

पढ़ें-कोरोना संक्रमित के शव के दाह संस्कार का किया विरोध

लेकिन, कांग्रेस पार्टी आज प्रदेश में "मित्र विपक्ष" की भूमिका निभा रही है, जो लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं है. ऐसे में जनता के पास एक ही विकल्प बचता है कि वह स्वयं आगे आकर विकल्प बनें. जिसका उदाहरण दिल्ली की जनता लगातार तीन बार प्रस्तुत कर चुकी है. उन्होंने यह भी कहा कि राजनीतिक प्रखरता और बौद्धिक क्षमता की धनी उत्तराखंड की जनता को स्थानीय दलों पर कतई भरोसा नहीं है.

पढ़ें-हरिद्वार में वन भूमि पर हुए अतिक्रमण का मामला पहुंचा हाईकोर्ट

वहीं आम आदमी पार्टी की जिला अध्यक्ष हेमा भण्डारी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड राजनैतिक और प्रशासनिक अव्यवस्थाओं और लूटपाट का अड्डा बनता जा रहा है. एक ओर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस के संकट से निपटने में पूर्णत: विफल हो रही है, वहीं दूसरी ओर बाहर से लौट रहे प्रवासियों को सरकार की अदूरदर्शिता, अपरिपक्वता, निश्चयहीनता, अनुभवहीनता का शिकार होना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details