उत्तराखंड

uttarakhand

शौहर ने फोन पर कहा- तलाक-तलाक-तलाक, पीड़िता पहुंची कोतवाली

By

Published : Apr 5, 2021, 8:19 AM IST

रुड़की के रामपुर डांडी निवासी एक महिला ने अपने पति पर फोन पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है. आरोपित उसका दूसरा पति है, जो पहले महिला का देवर था.

roorkee triple talaq
तीन तलाक

रुड़कीःदेश में भले ही तीन तलाक पर कानून बना दिया गया हो, इसके बावजूद अभी भी तीन तलाक के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला रुड़की से सामने आया है. यहां एक महिला ने शौहर पर फोन के जरिए तीन तलाक देने के आरोप लगाया है. साथ ही सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को तहरीर भी दी है. फिलहाल, पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

महिला ने पति पर लगाया तीन तलाक का आरोप.

जानकारी के मुताबिक, रुड़की के रामपुर डांडी की रहने वाली एक महिला का करीब 12 साल पहले ढंडेरा निवासी मोहसिन से मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार निकाह हुआ था. दोनों की तीन संतान भी हुईं, जिसमें बड़ी बेटी और दो बेटे हैं. सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन करीब 7 साल बाद महिला के पति मोहसीन की मौत हो गई. इसके बाद तब मायके व ससुराल पक्ष के बीच सहमति बनी और महिला का उसके ही देवर के साथ दूसरा निकाह करा दिया गया.

ये भी पढ़ेंःग्राम प्रधान का अजब-गजब 'खेल', मुर्दे को दिया मनरेगा में काम

पीड़िता का आरोप है कि दूसरा शौहर अब एक और निकाह करना चाहता है. महिला ने रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली पहुंचकर शौहर पर ट्रिपल तलाक का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. वहीं, पुलिस तहरीर के आधार पर जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details