उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर: ससुर ने बहू का किया यौन शोषण, कोर्ट के आदेश पर हुई FIR

By

Published : Mar 19, 2020, 7:57 PM IST

Updated : Mar 19, 2020, 11:24 PM IST

लक्सर में ससुर द्वारा पुत्र वधू का तीन साल तक यौन शोषण का मामला सामने आया है. इस मामले में न्यायलय के आदेश पर ससुर और पति पर रानीपुर कोतवाली ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

लक्सर
लक्सर कोतवाली

लक्सर: ससुर द्वारा अपनी पुत्र वधू का तीन साल तक यौन शोषण किए जाने का मामला सामने आया है. पति से शिकायत किए जाने पर पति द्वारा मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया गया. न्यायालय के आदेश पर आरोपी ससुर और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ससुर ने बहू का किया यौन शोषण

बता दें कि हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली के सलेमपुर महदूद गांव निवासी विवाहिता ने न्यायालय को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसकी शादी गत 24 मार्च 2011 को जावेद पुत्र अफजाल निवासी सुल्तानपुर कुनहारी के साथ हुई थी. शादी में उसके परिजन द्वारा अपनी हैसियत से अधिक दहेज दिया था. लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इससे संतुष्ट नहीं थे. शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए तंग और परेशान किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें:पुलिस ने तमंचे के साथ युवक को किया गिरफ्तार

पीड़िता का आरोप है कि उसका पति ट्रक चालक है तथा जो अक्सर घर से बाहर रहता है. आरोप है कि करीब तीन साल पहले उसे बुखार आया था जिस पर वह अपने कमरे में लेटी हुई थी. इसी बीच उसका ससुर कमरे में आया और उससे उसका हालचाल जाना. उसके द्वारा तबीयत खराब बताये जाने पर ससुर द्वारा उसे दवाई लाकर दी गई.

वहीं, इस दवाई खाने के बाद वह बेहोश हो गई जिस पर ससुर द्वारा बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया गया. होश आने पर उसके द्वारा जब इसका विरोध किया गया तो ससुर ने उसे घर से निकाल दिए जाने व जान से मारने की धमकी दी गई. जिस पर लोक लाज के चलते वह चुप रही. बाद में उसने इस घटना की जानकारी अपने परिजन को दी और परिजनों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की लेकिन आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद पीड़िता ने न्याय के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया.

कोतवाल वीरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर आरोपी ससुर और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच पूरी होने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Mar 19, 2020, 11:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details