उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 30, 2021, 10:04 PM IST

ETV Bharat / state

हरिद्वार में हर दिन बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, शुक्रवार को भी 19 मरीजों ने तोड़ा दम

हरिद्वार जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. इसमें काफी संख्या में साधु संत भी शामिल हैं. आज हरिद्वार जिले में 19 लोगों की मौत हुई है.

death-toll-from-corona-is-increasing-in-haridwar
हरिद्वार में हर दिन बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

हरिद्वार:धर्मनगरी हरिद्वार में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच आज पॉजिटिव होने वालों की संख्या में कुछ कमी आई है. आज हरिद्वार जिले में 896 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इससे पहले हर रोज हरिद्वार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हजार से ऊपर जा रहा था. आज हरिद्वार जिले में कोरोना से 19 लोगों की मौत हुई है.

लगातार बढ़ रहे कोरोना के आंकड़ों से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. जिला स्वास्थय विभाग ने जिले के विभिन जांच केंद्रों से 12 हजार 148 लोगों का सेंपल जांच के लिए भेजे हैं. सीसीसी में भर्ती मरीजों की संख्या घटकर 153 हो गई है जबकि डीसीएचसी अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़कर 311 है. डीसीएच अस्पताल में आंकड़ा बढ़कर 197 हो गया है. होम आइसोलेट किये गए मरीजों की संख्या बढ़कर 3467 दर्ज की गई है. अभी तक जिले में 12 लाख 55 हजार 638 लोगों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 12 लाख 16 हजार 540 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है, जबकि 31 हजार 789 अबतक पॉजिटिव आये हैं. 39 हजार 98 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी भी बाकी है.

पढ़ें-टीके के प्रति जागरूक नहीं हो पा रहे लोग, वैक्सीनेशन को पहुंच रहे सिर्फ एक चौथाई

हरिद्वार जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. इसमें काफी संख्या में साधु-संत भी शामिल हैं. आज हरिद्वार जिले में 19 लोगों की मौत हुई है. जिसमें निरंजनी अखाड़े के दो संत भी शामिल हैं. बीते 10 दिन में अबतक निरंजनी अखाड़े के 5 संतों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें-टीके के प्रति जागरूक नहीं हो पा रहे लोग, वैक्सीनेशन को पहुंच रहे सिर्फ एक चौथाई

हरिद्वार कोरोना संक्रमितों की संख्ता बढ़ने के साथ जिले में तेजी से एक्टिव केस की संख्या बढ़ने लगी है. आज जिले में 4128 एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं. जिले में पॉजिटिव केस का आंकड़ा भी रोजाना ऊंची छलांग लगा रहा है. जिले में अबतक कुल 31 हजार 789 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. यह आंकड़ा अब एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details