उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर में दिखा 18 फुट लंबा अजगर, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

लक्सर के मुटकाबाद गांव में ग्रामीणों को एक विशालकाय अजगर दिखा. जिसे वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया है.

By

Published : Nov 7, 2021, 4:49 PM IST

Updated : Nov 7, 2021, 5:02 PM IST

python
अजगर

लक्सर:रुड़की मार्ग मुटकाबाद गांव के पास एक 18 फुट लंबा अजगर देखा गया. जिससे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर का सफल रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित एक जंगल में छोड़ दिया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.

बता दें कि, लक्सर रुड़की मार्ग मुटकाबाद गांव के पास खेतों में ग्रामीणों ने अजगर देखा. अजगर देख ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद सफल रेस्क्यू कर अजगर को सुरक्षित एक जंगल में छोड़ दिया है.

लक्सर में दिखा 18 फुट लंबा अजगर.

पढ़ें:कांग्रेस का बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

ग्रामीणों का कहना है कि काफी दिनों से इस अजगर को यहां आस पास देखा जा रहा था. जिसके कारण ग्रमीणों में दहशत बनी रहती थी. खेतों में काम करते समय कई बार इसको पकड़ने की कोशिश की, मगर यह काबू नहीं आया. अब अजगर के दिखने के बाद उनके द्वारा वन विभाग की टीम को सूचना दी गई. जिस पर कार्रवाई करते हुए विभाग की टीम ने इस अजगर को पकड़ लिया है.

सोनी पवार वन दरोगा ने बताया कि ग्रामीणों के अजगर के दिखने की सूचना मिली थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए एक 18 फीट लंबा अजगर पकड़ा गया है. जिसको सुरक्षित जंगल में छोड़ा जा रहा है.

Last Updated : Nov 7, 2021, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details