उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 31, 2019, 1:45 PM IST

ETV Bharat / state

VIDEO: 12 फीट का अजगर देख मचा हड़कंप, वन विभाग ने बमुश्किल किया रेस्क्यू

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के भरतपुर गांव में किसान अपने खेत मे काम कर रहे थे. अचानक उनके सामने एक विशालकाय अजगर आ गया. विशालकाय अजगर की लंबाई लगभग 12 फीट बताई जा रही है.

12 फीट का अजगर देख इलाके में मचा हड़कंप.

रुड़की: मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के भरतपुर गांव में विशालकाय 12 फीट का अजगर देखे जाने से इलाके में हड़कंप मच गया. खेतों में काम कर रहे किसान अजगर को देखकर इधर उधर भागने लगे. सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बमुश्किल से अजगर पर काबू पाया और विशालकाय अजगर को गंगनहर में छोड़ दिया.

12 फीट का अजगर देख इलाके में मचा हड़कंप.

बता दें कि मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के भरतपुर गांव में किसान अपने खेत मे काम कर रहे थे. अचानक उनके सामने एक विशालकाय अजगर आ गया. विशालकाय अजगर की लंबाई लगभग 12 फीट बताई जा रही है, जिसे देखने के लिए आस-पास के लोग भारी संख्या में इकठ्ठा हो गए. वन विभाग की टीम के द्वारा लगभग एक घण्टे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अजगर को काबू में किया गया.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी के भाई गंगा आरती में हुए शामिल, बोले- तीर्थनगरी से बेहतर आध्यात्मिक स्थान कोई नहीं

गौर हो कि ये पहला मामला नहीं है जब विशालकाय अजगर रुड़की और उसके आसपास के इलाकों में देखा गया हो. वन विभाग के अनुसार, बरसात के दिनों में मगरमच्छ और अजगर नदियों में बहकर आ जाते हैं. वहीं, हाल ही में लक्सर में भी 3 से 4 मगरमच्छ नदी से बाहर देखे गए थे, जिनमें से दो मगरमच्छ को पकड़कर वन विभाग ने बाणगंगा में बहा दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details