उत्तराखंड

uttarakhand

राम मंदिर निर्माण के लिए संतों ने बनाई 11 सदस्यीय कमेटी, धन संग्रह करेंगे

By

Published : Jan 23, 2021, 5:02 PM IST

हरिद्वार संतों की नगरी मानी जाती है और बात जब श्रीराम की हो तो हर कोई बढ़ चढ़ कर आगे आता है. इसलिए धर्मनगरी के संत भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने को आगे आए हैं. राम मंदिर निर्माण को लेकर संतों ने बैठक बुलाई, जिसमें मंदिर निर्माण के लिए धन राशि देने की घोषणा की.

हरिद्वार
संतों ने बनाई 11 सदस्ययी कमेटी

हरिद्वार: विश्व हिंदू परिषद द्वारा राम मंदिर निर्माण को लेकर चलाए जा रहे धन संग्रह अभियान को लेकर जहां एक ओर लोगों में खासा उत्साह है वहीं, राम मंदिर निर्माण को लेकर संतों ने बैठक बुलाई. बैठक में मंदिर निर्माण के लिए धन राशि देने की घोषणा की. साथ ही एक कमेटी बनाई जो साधु-संतों के पास जाकर राम मंदिर के लिए धन संग्रह करेगी.

विहिप ने घर-घर जाकर राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान भी हरिद्वार से प्रारंभ किया था. हरिद्वार संतों की नगरी मानी जाती है और बात जब श्रीराम की हो तो हर कोई बढ़ चढ़ कर आगे आता है. इसलिए धर्मनगरी के संत भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने को आगे आए हैं.

ये भी पढ़ें:शहीद परिवारों के आंगन की मिट्टी से बनेगा सैन्य धाम, सीएम त्रिवेंद्र रावत ने रखी नींव

संतों द्वारा 11 सदस्यों की एक कमेटी बनाई गई है. ये कमेटी मठ-मंदिरों और आश्रम-अखाड़ों में जाकर संतों से राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का कार्य करेगी. संतों का कहना है कि राम मंदिर निर्माण को हरिद्वार से जाने वाली राशि सबसे अधिक हो, यह उनका लक्ष्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details