उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन में फंसा युवक, माता-पिता ने विस अध्यक्ष से लगाई मदद की गुहार

ऋषिकेश का रहने वाला अभिषेक चीन में योग शिक्षक के रूप में काम करता है. चीन में करोना वायरस के प्रकोप की वजह से अभिषेक भारत वापस लौट रहा था. जिसे चीन पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही रोक दिया. ऐसे में अभिषेक के माता-पिता ने परेशान होकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मदद की गुहार लगाई है.

By

Published : Feb 7, 2020, 12:28 PM IST

rishikesh
अभिषेक के माता पिता

ऋषिकेश: कोरोना वायरस की वजह से चीन में रह रहे भारतीयों को भारत लौटने में दिक्कतें झेलनी पड़ रही है. ऋषिकेश का रहने वाला अभिषेक जो चीन में योग शिक्षक के रूप में कार्यरत है. वह कोरोना वायरस के अलर्ट के चलते चीन में फंस गया है. वहीं, चीन पुलिस योग शिक्षक को वापस भारत नहीं आने दे रही है. ऐसे में अभिषेक के माता पिता ने बेटे को भारत लाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से गुहार लगाई है.

युवक के माता-पिता ने लगाई मदद की गुहार.

युवक के माता-पिता ने बताया कि उनका बेटा अभिषेक चीन के हेनान प्रांत के नयांग में योगा टीचर के रूप में कार्यरत है. पिछले काफी समय से वह चीन में ही रह रहा है. वहीं, कोरोना वायरस को लेकर चीन में अलर्ट के बाद वह वापस भारत लौट रहा था. जिसके लिए उसने एयर टिकट भी बुक करवाया था, लेकिन वह जैसे ही एयरपोर्ट पहुंचा उसको चीनी पुलिस ने वहीं रोककर टिकट कैंसल करवा दिया. जिसके बाद पुलिस ने अभिषेक को वापस उसके रूम पर छोड़ दिया. ऐसे में बेटे के भारत वापस न लौट पाने के कारण उसके माता-पिता काफी परेशान हैं.

ये भी पढ़े: बोडो समझौते की खुशी में जले लाखों दीये, असम के दौरे पर पीएम

वहीं, शुक्रवार को अभिषेक के माता-पिता विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मिलने पहुंचे और उनसे अपने बेटे को सही सलामत वापस भारत लाने की गुहार लगाई. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उनको आश्वासन देते हुए कहा है कि वे अभिषेक की वतन वापसी का पूरा प्रयास करेंगे. अब देखना होगा कि चीन से कब तक अभिषेक की वापसी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details