उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शहीद किसानों के लिए यूथ कांग्रेस की 'एक मुट्ठी मिट्टी शहीदों के नाम' मुहिम

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी कार्यालय से एक मुट्ठी मिट्टी शहीदों के नाम मुहिम की शुरुआत की है. इस मुहिम के तहत यूथ कांग्रेस गांव-गांव जाकर किसानों से बातचीत करेगी. साथ ही हर गांव से एक मुट्ठी मिट्टी लेकर राजधानी दिल्ली की ओर रवाना होगी.

By

Published : Jan 11, 2021, 7:48 PM IST

Uttarakhand Youth Congress
Uttarakhand Youth Congress

देहरादून/पिथौरागढ़:तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान दिल्ली बॉर्डर पर अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं, उनके आंदोलन और शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए युवा कांग्रेस ने सोमवार को एक मुट्ठी मिट्टी शहीदों के नाम से मुहिम की शुरुआत की है.

शहीद किसानों के लिए यूथ कांग्रेस की 'एक मुट्ठी मिट्टी शहीदों के नाम' मुहीम.

इस मौके पर देहरादून के यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नेगी का कहना है कि यह अभियान लगातार 15 दिनों तक समूचे देश में चलता रहेगा. इस मुहिम का मकसद किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही किसान आंदोलन का समर्थन करना भी है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से सरकार किसानों की मांगों को अनसुना कर रही है, उससे किसान आहत हैं. ऐसे में यूथ कांग्रेस किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी होकर उनकी इस लड़ाई को आखिरी दम तक लड़ने का काम करेगी.

यूथ कांग्रेस गांव-गांव जाकर किसानों से मिलेगी.

पढ़ें- किसान आंदोलन : हरियाणा में अभय चौटाला ने दिखाए 'बागी तेवर', करनाल में 71 लोगों पर FIR

उधर, यूथ कांग्रेस ने पिथौरागढ़ जिले के यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता इस मुहिम के तहत गांव-गांव जाकर किसानों से बातचीत करेंगे. साथ ही हर गांव से एक मुट्ठी मिट्टी लेकर राजधानी दिल्ली की ओर रवाना होगी.

यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ऋषेन्द्र महर ने बताया कि शहीद किसानों के सम्मान में यूथ कांग्रेस गांव-गांव तक जाएगी और वहां के किसानों से मिलकर उनको भाजपा की असली रीति और नीति के बारे में बताएंगे. ऋषेन्द्र महर ने कहा कि जिले के प्रत्येक गांव से एक मुट्ठी मिट्टी एकत्रित कर देश की राजधानी दिल्ली भेजी जाएगी और देश भर से एकत्रित मिट्टी से भारत का नक्शा बनाया जाएगा और भाजपा सरकार को आइना दिखाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details