उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, बेरोजगार मेला लगाने का किया ऐलान

केंद्र और राज्य सरकार पर बेरोजगार नौजवानों के साथ छलावा करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी के सहयोगी संगठन यूथ कांग्रेस ने बेरोजगार मेला लगाने का ऐलान किया है.

By

Published : Jan 22, 2020, 10:04 PM IST

unemployed fair
बेरोजगार मेला

देहरादून:रोजगार की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस ने बेरोजगार मेला लगाने के ऐलान किया है. साथ ही केंद्र और राज्य सरकार पर बेरोजगार नौजवानों ने छल करने का आरोप भी लगाया है. वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ता ने कहा कि इस मेले में रोजगार की मांग का लेकर पकौड़े का ठेला, बंद टिक्की का ठेला और बूट पॉलिश का स्टॉल लगाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा. अगर सरकार जल्द ही बेरोजगारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं करवाती है तो प्रत्येक जिले और तहसील में भी बेरोजगार मेला लगाया जाएगा.

बेरोजगार मेला लगाने का किया ऐलान.

यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नेगी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ छलावा करने में लगी हुई है. जब से भाजपा की सरकार सत्ता में आई है तब से बेरोजगारी चरम पर है. भाजपा ने सत्ता में आने से पहले युवाओं से वादा किया था कि यदि भाजपा सत्ता में आती है तो दो करोड़ युवाओं को नौकरियां देंगे. मगर युवाओं को रोजगार देने में केंद्र सरकार पूरी तरह विफल रही है. उसी तरह प्रदेश की भाजपा सरकार ने भी पलायन रोकने और युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन यह वादा भी पूरा नहीं हुआ. ऐसे में युवा कांग्रेस केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार को आईना दिखाने के लिए बेरोजगार मेले का आयोजन करने जा रही है. जिसमें युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें:रुड़की: बिजली चोरी के मामले में 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वहीं, इस मौके पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता एक मिस्ड कॉल नंबर जारी करेंगे. जिसमें प्रदेशभर के जितने भी बेरोजगार युवा है उस नंबर पर मिस्ड कॉल करते हैं तो उनका डाटा एकत्रित करके उन्हें यूथ कांग्रेस की इस मुहिम के साथ जोड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details