उत्तराखंड

uttarakhand

सूदखोर के दबाव में युवक ने किया सुसाइड, ब्याज पर लिया था कर्ज, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 8, 2021, 6:07 PM IST

युवक की आत्महत्या मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. मृतक के पिता ने आरोपी के खिलाफ बसंत विहार थाना में तहरीर दी थी. मृतक ने भी अपने सुसाइड नोट में आरोपी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था.

Dehradun
आरोपी राजू

देहरादून:ब्याज के रुपए नहीं देने पर युवक के साथ मारपीट करने और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में बसंत विहार थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक बीते 6 दिसंबर को बसंत विहार थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि देवीपुर गांव में 22 साल के युवक ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरे का दरवाजा तोड़ा और शव को कब्जे में लिया. मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसने राजू नेगी पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था और अपनी मौत के लिए राजू नेगी को जिम्मेदार बताया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण फांसी लगाना बताया गया था.

पढ़ें-तीन युवकों ने फाड़े महिला के कपड़े, पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया मुकदमा

मृतक के पिता ने सात दिसंबर को थाने में राजू नेगी के खिलाफ तहरीर दी थी और आरोप लगाया है कि राजू ने ही उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाया था. तहरीर के आधार पर पुलिस ने राजू नेगी के खिलाफ मामला दर्ज किया और 8 दिसंबर को उसे गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इसने कुछ दिन पहले उसने आत्महत्या करने वाले युवक को 15 हजार रुपए ब्याज पर दिए थे. युवक ने मूल रकम तो वापस दे दी थी, लेकिन ब्याज के पैसे नहीं दिए थे. इसी बात पर उनका झगड़ा हुआ था. राजू ने उस लड़के की पिटाई भी की थी. राजू ने बताया कि जब उसे पता चला कि उस युवक ने फांसी लगा ली है तो वो डर के मारे देहरादून से बाहर जाने वाला था, लेकिन उससे पहले पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details