उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम योगी के भाई महेंद्र सिंह बिष्ट ने अमनमणि त्रिपाठी को लेकर जताई नाराजगी

By

Published : May 4, 2020, 11:14 AM IST

Updated : May 4, 2020, 12:53 PM IST

अमनमणि त्रिपाठी
अमनमणि त्रिपाठी

11:08 May 04

देहरादून:योगी आदित्यनाथ के भाई महेंद्र सिंह बिष्ट ने जताई अमनमणि त्रिपाठी को लेकर अपनी नाराजगी जताई है. ईटीवी भारत से महेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि अमनमणि को किस हक से पिताजी के संबंध में पूजा की परमिशन दी गई है. क्या हमारे पिता जी के तीनों बेटे तमाम तरह की पूजा पाठ और पिंडदान करवाने के लिए नहीं है. अमनमणि होते कौन हैं ? हमारे पिता जी के नाम से पूजा पाठ करवाने वाले. हम कल ही फूल चट्टी में पिता जी का अस्थि विसर्जन करवा चुके हैं.

दरअसल, अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र और उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य विधायक अमनमणि त्रिपाठी देर रात उत्तराखंड में पहुंचे तभी से बवाल मचा हुआ है. सवाल ये उठ रहे हैं कि आखिरकार सचिवालय के बड़े अधिकारी ने किस आधार पर विधायक को बदरीनाथ और केदारनाथ जाने की अनुमति दे दी. जबकि, गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार फिलहाल कोई भी व्यक्ति धार्मिक यात्रा पर नहीं जा सकता. इतना ही नहीं बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी के बेटे को ना केवल केदारनाथ जाने की परमिशन दी गई, बल्कि बद्रीनाथ में भी सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता स्वर्गीय आनंद सिंह बिष्ट के नाम पर पूजा पाठ की परमिशन भी दे डाली. अब इस पूरी प्रक्रिया से योगी आदित्यनाथ के भाई महेंद्र बेहद खफा हैं. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए महेंद्र विष्ट ने कहा है कि जब उनके तीन बेटे मौजूद है तो किस आधार पर अमनमणि पूजा करवाने के लिए बद्रीनाथ जा रहे थे.

ये भी पढ़े:MLA अमनमणि त्रिपाठी 10 लोगों के साथ जा रहे थे बदरीनाथ, रोके गए तो पुलिसकर्मियों से की बदसलूकी

हालांकि, अमनमणि त्रिपाठी को देर रात पुलिस ने वापस लौटा दिया था और उनके खिलाफ मुनी की रेती थाना में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में मुकदमा भी दर्ज कर लिया है. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए योगी आदित्यनाथ के भाई महेंद्र ने कहा है कि कल यानी 3 मई को उन्होंने अपने पिता की अस्थियों को विसर्जित कर दिया है. जिस तरह से उन्हें जानकारी मिली है कि परमिशन एक विधायक को इस लिए दी गई है. ताकि, वह योगी आदित्यनाथ के पिता के लिए पूजा-पाठ करवा सके. महेंद्र ने कहा है कि उनके तीन बेटे हैं और जो सभी तरह की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं. ऐसे में प्रशासन का उनको इस बात के लिए परमिशन देना बेहद अजीब प्रतीत हो रहा है.

Last Updated : May 4, 2020, 12:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details