उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए कार्यशाला का आयोजन, विकासकार्यों में मिलेगी मदद

पंचायत राज विभाग ने नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया. इस आयोजन को करने का उद्देश्य प्रतिनिधियों को क्षेत्र में विकास के लिए प्रेरित करना है.

By

Published : Jan 18, 2020, 10:33 PM IST

panchayat representatives
कार्यशाला का आयोजन

देहरादून: पंचायत राज विभाग उत्तराखंड द्वारा नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला का आयोजन आईआरटीटी सभागार सर्वे चौक में आयोजित किया गया. साथ ही पंचायती राज निदेशक एचसी सेमवाल ने इस प्रशिक्षण शिविर को नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए उपयोगी बताया.

निदेशक पंचायती राज एच सी सेमवाल ने इस प्रशिक्षण शिविर को नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए उपयोगी बताया. उन्होंने कहा कि इस कार्यशाला में आयोजन से ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए योजनाओं के क्रियान्वयन में मदद मिलेगी. इस अवसर पर उन्होंने सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किए.

कार्यशाला का आयोजन.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी से आज मिलेंगे CM त्रिवेंद्र, मंत्रिमंडल विस्तार पर हाईकमान से मिल सकती है मंजूरी

इस दो दिवसीय कार्यशाला कार्यक्रम में सेवा निर्मित संयुक्त निदेशक पंचायतीराज डीपी देवरानी ने जीपीडीपी और पंचायतों में संविधान की 11वीं अनुसूची के संबंध में सूचीबद्ध 29 विषयों से संबंधित रेखीय विभागों की भूमिका पर व्यापक प्रस्तुतीकरण दिया जाएगा. वहीं, उन्होंने इस संबंध में व्यापक चर्चा भी की, जिससे सभी प्रतिभागियों को नई जानकारी मिली. इसके बाद सचिव सेवा का अधिकार आयोग पंकज नैथानी द्वारा कार्यक्रम में सेवा के अधिकार विषय पर चर्चा की गई. जिसके बाद सभी प्रतिभागियों को उत्तराखंड सेवा का अधिकार अधिनियम 2011 और अनुसूचित अधिसूचित सेवाएं विषय पर बुकलेट भी वितरित की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details