उत्तराखंड

uttarakhand

फ्लाईओवर निर्माण में लगा मजदूर टैंक में गिरा, कई घंटों से चल रहा SDRF का रेस्क्यू अभियान

By

Published : Nov 25, 2019, 4:36 PM IST

Updated : Nov 25, 2019, 5:22 PM IST

मामले में ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है. क्योंकि जहां फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है, वहां मजदूरों को किसी तरह के सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं कराए गए थे.

ऋषिकेश

ऋषिकेश:हरिद्वार देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-58 पर सत्यनारायण मंदिर के पास ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा हो गया. एनएच-58 पर बने रहे फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में लगा एक मजदूर पिलर के लिए खोदे गए टैंक में गिर गया. टैंक में पानी भरा हुआ था. रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ को बुलाया गया. करीब चार घंटे से रेस्क्यू जारी है, लेकिन अभी तक टीम को कोई सफलता नहीं मिली है.

घटना सोमवार दोपहर 12.00 बजे की बताई जा रही है. मजदूर का नाम गौतम है, जो यूपी की रहने वाला है. जानकारी के मुताबिक फ्लाईओवर के पिलर के लिए एक टैंक खोदा गया था, जो सीमेंट का बना था. जिसकी गहराई करीब 12 से 15 फीट है. इसी में काम करते हुए गौतम अचानक गिर गया था. तभी गौतम के ऊपर सीमेंट के बने करीब 14 से 15 भारी-भरकम ब्लॉक्स भी गिर गए.

पढ़ें- इंटरनेशनल चैंपियनशिप में हुआ मजदूर की बेटी का चयन, थाईलैंड जाने के लिए सरकार से मदद की आस

मौके पर मौजूद साथी मजदूरों ने बताया कि गड्डे में पानी भरा हुआ है. उन्होंने अपने स्तर पर उसे निकालने के प्रयास भी किया, लेकिन वो गौतम को निकालने में कामयाब नहीं हो पाए. हालांकि पुलिस ने एसडीआरएफ को बुलाया. चार घंटे बाद भी एसडीआरएफ को कोई कामयाबी नहीं मिली है.

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा अटल आयुष्मान योजना का लाभ, जल्द कैबिनेट में रखा जाएगा प्रस्ताव

इस मामले में ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों की लापरवाही देखने को मिली है. क्योंकि जहां पर फ्लाइओवर का निर्माण कार्य चल रहा है वहां मजदूरों को किसी तरह के सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं कराए गए थे. इस बारे में निर्माणधीन फ्लाइओवर की मानटिरिंग कर रहे उत्तर प्रदेश सेतू निगम के अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि खुदाई करते वक्त अचानक गौतम पिलर के लिए बनाए गए टैंक में गिर गया था. उसे निकालने के लिए राहत एंव बचाव का कार्य जारी है.

Last Updated : Nov 25, 2019, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details