उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 6, 2020, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

डोईवाला: श्रमिक कार्ड बनने शुरू, पारदर्शिता के लिए दलालों की नो एंट्री

डोईवाला में लंबे इंतजार के बाद श्रमिक कार्ड बनाने का कार्य शुरू हो चुका है. ये श्रमिक कार्ड कॉमन सर्विस सेंटर में बनाए जा रहे हैं. पारदर्शिता के लिए दलालों पर रोक लगाई गई है.

doiwala
कांग्रेसी कार्यकर्ता

डोईवाला:लंबे इंतजार के बाद डोईवाला में श्रमिक कार्ड बनाने का कार्य शुरू हो गया है. ये श्रमिक कार्ड सभी कॉमन सर्विस सेंटर में बनाए जा रहे हैं. इस मौके पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने श्रमिक कार्ड बनाए जाने पर खुशी में मिठाई बांटी और इसे श्रमिकों की जीत भी बताया. वहीं, कॉमन सर्विस सेंटर में श्रमिक कार्ड बनने पर पारदर्शिता के लिए दलालों पर भी रोक लगाई गई है.

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने बताया कि श्रमिक कार्ड धारकों को डोईवाला के सभी सेंटर में बनाने के लिए करीब एक साल से आंदोलन किया जा रहा था. श्रमिकों से श्रमिक कार्ड के नाम पर मोटी रकम दलालों द्वारा वसूली जा रही थी. श्रमिकों के लिए कार्ड बनाने के लिए देहरादून के चक्कर काटने पड़ रहे थे, लेकिन काफी संघर्ष के बाद अब कॉमन सर्विस सेंटर में श्रमिक कार्ड बनाए जाने शुरू हो गए हैं. जिससे अब श्रमिकों की दौड़-भाग तो बचेगी ही साथ ही दलालों से भी छुटकारा मिलेगा.

पढ़ें:रेखा आर्य की विभागीय अधिकारियों संग बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

एसडीएम लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि सरकार के निर्देश पर सभी कॉमन सर्विस सेंटर पर निर्धारित शुल्क पर श्रमिक कार्ड बनने शुरू हो गए हैं. जिससे श्रमिक कार्ड बनाने वाले लोगों को फायदा होगा और उनकी दौड़ भाग भी बच जायगी. वही श्रमिक कार्ड को लेकर अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है कि वे इसकी समय-समय पर मॉनिटरिंग करते रहे, ताकि कार्ड धारकों को असुविधा का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details