उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शराब ठेके के विरोध में उतरीं महिलाएं, दुकान का टीन शेड उखाड़कर फेंका

रायवाला के खांड गांव में शराब दुकान को लेकर महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया. महिलाओं ने विरोध करते हुए बताया कि गांव में शराब का ठेका खुलने से इलाके का माहौल खराब होगा.

By

Published : Jul 18, 2019, 7:46 AM IST

शराब ठेके के खिलाफ महिलाओं ने तानी मुठ्ठी.

ऋषिकेशःरायवाला के खांड गांव में शराब की दुकान खोले जाने का विरोध तेज हो गया है. महिलाओं ने धरना देते हुए जमकर प्रदर्शन किया. महिलाओं का कहना है कि शराब का ठेका खुलने से आए दिन स्कूली बच्चों और महिलाओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. साथ ही कहा कि गांव का माहौल भी खराब हो रहा है. किसी भी सूरत में ठेका नहीं खुलने दिया जाएगा.

बुधवार को हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग से सटे खांड गांव में शराब की दुकान खोले जाने की सुगबुगाहट मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए. इस दौरान महिलाओं ने मौके पर पहुंचकर विरोध जताते हुए टीन शेड को उखाड़ कर फेंक दिया और अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गईं. महिलाओं का कहना है कि एक अंग्रेजी शराब की दुकान पहले से ही उनके गांव में खुली है. अब एक और शराब की दुकान खुलने जा रही है. जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा.

शराब ठेके के खिलाफ महिलाओं ने तानी मुठ्ठी.

ये भी पढ़ेंःजागेश्वर मंदिर में शुरू हुआ श्रावण मेला, भक्तों का लगा तांता

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया कि शराब की दुकान खोले जाने से महिलाओं का यहां से गुजरना दूभर हो गया है. साथ ही कहा कि शराब के नशे में धुत्त होने के बाद कई युवक गांव में घुस जाते हैं. लड़कियों और महिलाओं पर अश्लील फब्तियां कसते हैं. ऐसे में यहां एक और ठेका खुलने से माहौल ज्यादा खराब हो जाएगा. उन्होंने कहा कि गांव में किसी भी कीमत में शराब का ठेका नहीं खोलने दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details