उत्तराखंड

uttarakhand

रक्षाबंधन के दिन रोडवेज की बसों में महिलाएं कर सकेंगी निशुल्क यात्रा: सीएम त्रिवेंद्र

By

Published : Aug 2, 2020, 2:28 PM IST

हर साल की तर्ज पर इस साल भी उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में रक्षाबंधन के दिन बहनों को निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी.

dehradun news
रक्षाबंधन पर बहनें करेंगी बसों में निशुल्क यात्रा.

देहरादून: कोरोना महामारी का असर हर क्षेत्र में साफ देखा जा सकता है. कहीं न कहीं इस महामारी का असर त्योहारों पर भी पड़ रहा है. गौरतलब है कि 3 अगस्त को मनाए जाने वाले भाई-बहन के अटूट प्रेम के पर्व रक्षाबंधन की तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं दूसरी ओर इस बार इस त्योहार में भी कोरोना महामारी का असर साफ देखा जा सकता है. हर साल की तुलना में इस साल रक्षाबंधन के मौके पर बाजारों में रौनक काफी फीकी नजर आ रही है.

रक्षाबंधन पर बहनें करेंगी बसों में निशुल्क यात्रा.

वहीं कोरोना संकट के बीच इस साल प्रदेश सरकार की तरफ से उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में महिलाओं के लिए रक्षाबंधन के दिन निशुल्क यात्रा का एलान किया गया है. इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस साल रक्षाबंधन के पर्व पर कोविड-19 का असर साफ देखा जा सकता है. हालांकि कोविड-19 के असर से इस साल वर्चुअल तरीके से राखी ज्यादा मनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:थराली: पानी से भरे गड्ढे में डूबने से दो किशोरों की मौत

इसके बावजूद प्रदेश सरकार बहनों की सुविधा के लिए हर साल की तर्ज पर इस साल भी उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में रक्षाबंधन के दिन निशुल्क यात्रा की सुविधा देने जा रही है. वहीं सीएम ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं देते हुए यह उम्मीद जताई कि जल्द ही कोरोना महामारी पर नियंत्रण पा लिया आएगा और जल्द ही लोग सामान्य तरह से अन्य त्योहारों को मना पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details