उत्तराखंड

uttarakhand

AIIMS में भर्ती महिला कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में मरीजों की संख्या 52

By

Published : Apr 28, 2020, 4:01 PM IST

Updated : Apr 28, 2020, 5:11 PM IST

एम्स ऋषिकेश में भर्ती एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसके बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है.

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND
AIIMS में भर्ती महिला कोरोना पॉजिटिव

ऋषिकेश: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में भर्ती नैनीताल की महिलाकोरोना पॉजिटिव पाई गई है. बीते 22 अप्रैल ब्रेन स्ट्रोक के चलते महिला को एम्स में भर्ती कराया गया था. एम्स प्रशासन के मुताबिक 22 अप्रैल को नैनीताल निवासी 56 साल की महिला को ब्रेन स्ट्रोक के बाद भर्ती कराया गया था.

इससे महिला पीड़ित महिला को विवेकानंद हॉस्पिटल नैनीताल में भर्ती किया गया था. जहां से उसे श्रीराममूर्ति अस्पताल बरेली रेफर किया गया था. दोनों जगहों पर महिला का कोरोना टेस्ट हुआ था और रिजल्ट नेगेटिव आया था.

एम्स प्रशासन के मुताबिक भर्ती होने के बाद से महिला बुखार से परेशान थी. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने उसका कोरोना टेस्ट कराया, जो पॉजिटिव निकला. जिसके बाद एम्स ने पीड़ित महिला को आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया.

AIIMS में भर्ती महिला कोरोना पॉजिटिव

ये भी पढ़ें:वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में बोले CM त्रिवेंद्र, CII सरकार के साथ मिलकर करे काम

इसके साथ ही महिला के संपर्क में आए लोगों को जांच जारी है और उन्हें भी क्वारंटाइन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि स्वामी विवेकानंद अस्पताल नैनीताल और श्रीराममूर्ति अस्पताल बरेली में इस महिला के संपर्क में करीब 50 लोग आए हैं. सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है.

एम्स के डीन हॉस्पिटल अफेयर्स डॉ यूबी मिश्रा के मुताबिक महिला के संपर्क में आए करीब 80 लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा. फिलहाल एम्स में 80 लोगों के लिए सुविधाएं उपलब्ध नहीं है. ऐसे में हम जिला प्रशासन की मदद ले रहे हैं.

Last Updated : Apr 28, 2020, 5:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details