उत्तराखंड

uttarakhand

वन्य जीव सुरक्षा सप्ताहः सम्मानित किए गए स्कूली बच्चे

By

Published : Oct 12, 2019, 11:53 PM IST

वन्य जीव और मानव जाति के बीच बढ़ते संघर्ष को देखते हुए वन विभाग ने 1 से 7 अक्टूबर तक वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह मनाया. एक सप्ताह तक चले इस कार्यक्रम में वन विभाग के अधिकारियों ने लोगों को वन्य जीव की सुरक्षा के प्रति जागरुक किया. वहीं, इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र- छात्राओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया

सम्मानित किए गए स्कूली बच्चे

ऋषिकेशः वन्य जीव और मानव जाति के बीच बढ़ते संघर्ष को देखते हुए वन विभाग ने 1 से 7 अक्टूबर तक वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह मनाया. एक सप्ताह तक चले इस कार्यक्रम में वन विभाग के अधिकारियों ने लोगों को वन्य जीव की सुरक्षा के प्रति जागरुक किया. वहीं, इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र- छात्राओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

सम्मानित किए गए स्कूली बच्चे

कार्यक्रम के समापन पर विजेता स्कूल के बच्चों को समानित भी किया गया. इस प्रतियोगिता में जिले के 30 बच्चों ने प्रतिभाग किया. इस मौके पर वन क्षेत्राधिकारी टिहरी रेंज आशीष डिमरी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम विभाग समय-समय पर आयोजित करता रहता है. जिससे लोगों को जागरुक किया जा सके.

येभी पढ़ेंःडेंगू के बाद स्वास्थ्य महकमे के सामने स्वाइन फ्लू की चुनौती, एक केस दर्ज
वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि 1 से 7 अक्टूबर तक वन्य जीव सप्ताह मनाने के बाद आज पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम इसलिए किया गया क्योंकि बीच में पंचायत चुनाव होने की वजह से सभी कर्मचारी व अधिकारी चुनाव ड्यूटी पर चले गए थे. सभी छात्र-छात्राओं को बुलाकर सम्मानित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details