उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी में मौसम का बदला मिजाज, बारिश से तापमान में गिरावट

मसूरी में मौसम बदल गया है. जिसके कारण यहां का मौसम सुहावना हो गया है. बारिश के बाद प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है.

By

Published : Apr 30, 2023, 3:53 PM IST

Updated : Apr 30, 2023, 7:09 PM IST

Etv Bharat
मसूरी में मौसम का बदला मिजाज

मसूरी में मौसम का बदला मिजाज

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम ने रविवार को अचानक करवट बदल ली. दिन में अचानक से हुई तेज बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. बरसात के बाद मसूरी का मौसम सुहावना हो गया है. मसूरी में हो रही बारिश से मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण के काम में बाधा उत्पन्न हो गई है. जिस वजह से कुछ देर के लिए काम को रोकना भी पड़ा है.

मसूरी में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज होने के बाद मौसम सुहावना हो गया है. जिसका देश विदेश से आने वाले पर्यटक लुत्फ उठा रहे हैं. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, चार धाम में बर्फबारी होने का भी अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी की भी संभावना जताई है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. सभी संबंधित अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये गए है.

पढ़ें-Uttarakhand Weather: अगले 72 घंटे में बर्फबारी, भारी बारिश की चेतावनी, चारधाम यात्रियों की बढ़ेंगी परेशानियां

मौसम विभाग की मानें तो उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर तक भी बारिश और बर्फबारी का असर देखने को मिल सकता है. इसमें सबसे ज्यादा चिंता उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग जिले को लेकर है, जहां चार धाम होने के कारण भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल कहते हैं कि पहाड़ी जिलों के लिए अलर्ट पर रहने की जरूरत है, क्योंकि, बारिश और बर्फबारी के दौरान एवलांच आने का भी खतरा बना रहता है. बता दें इससे पहले डीजीआरई चंडीगढ़ की तरफ से भी कुछ जिलों में एवलांच को लेकर अलर्ट की चेतावनी और सुझाव दिये गये थे.

Last Updated : Apr 30, 2023, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details