उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंडः प्रदेश में शीतलहर का कहर जारी, आज ऐसा रहेगा मौसम

प्रदेश के लोगों को शीतलहर से आज राहत मिलती नजर आ रही है. देहरादून समेत प्रदेश के कई क्षेत्रों में मौसम साफ रहने का अनुमान है.

By

Published : Dec 26, 2019, 8:19 AM IST

Updated : Dec 26, 2019, 8:40 AM IST

concept image
कांसेप्ट इमेज

देहरादून:प्रदेश के विभिन्न पहाड़ी और मैदानी इलाकों में शीतलहर के बीच आज मौसम साफ रहेगा. वहीं, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है. साथ ही राजधानी का अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. राजधानी के पर्वतीय क्षेत्रों में अभी हाल ही में हुई बर्फबारी से पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश के कुछ पर्वतीय इलाकों में कई जगहों पर पाला पड़ने की संभावना है. वहीं, मैदानी जिलों में हल्का कोहरा छाया रहने की आशंका है. साथ ही राजधानी में लोगों को शीतलहर का सामना करना पड़ेगा लेकिन, धूप निकलने के बाद लोगों को सर्दी से राहत जरूर मिलेगी. बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है.


वहीं, बात अगर प्रदेश की राजधानी देहरादून की करें तो राजधानी में भी मौसम साफ रहने के साथ ही आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. राजधानी में अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री तक लुढ़क सकता है.

ये भी पढ़ें:नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक : गाना गाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं मंडला के श्याम बैरागी
प्रदेश में दिन प्रतिदिन तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की जा रही है. राजधानी देहरादून में आज अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री रहा. इसके साथ ही पंतनगर में अधिकतम तापमान 11.4 डिग्री तक रहेगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री रहा. मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 12.6 और न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री तक रहा. नई टिहरी में अधिकतम तापमान 12.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री रहा.

Last Updated : Dec 26, 2019, 8:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details