उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

22 और 23 मई को बदल सकता है मौसम का मिजाज, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश के आसार

प्रदेशवासियों को गर्मी से कुछ दिनों के लिए राहत तो मिली, लेकिन एक बार फिर गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, 22 और 23 मई को पहाड़ी जिलों में बर्फबारी और बारिश के आसार बने हुए हैं.

By

Published : May 20, 2019, 6:31 PM IST

कांसेप्ट इमेज.

देहरादून: प्रदेश वासियों को गर्मी से कुछ दिनों तक भले ही राहत मिली हो, लेकिन अब एक बार फिर प्रदेश के मैदानी इलाकों में चिलचिलाती और पसीने वाली गर्मी ने आम जनता की मुश्किलों को बढ़ाना शुरू कर दिया है. राजधानी देहरादून में आम जनता इन दिनों पसीने वाली गर्मी से काफी परेशान चल रही है. इस समय राजधानी का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है.

जानकारी देती संवाददाता.
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेशवासियों को अभी गर्मी से कोई खास राहत नहीं मिलने वाली है, लेकिन आगामी 22 और 23 मई को प्रदेश के कुछ पहाड़ी जनपदों में मौसम जरूर बदलता नजर आएगा. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 22 और 23 मई को प्रदेश के मैदानी जिलों के मौसम में कोई खास बदलाव नजर नहीं होने वाला है, लेकिन पहाड़ी जनपदों में इस दौरान बारिश और ओलावृष्टि की पूरी संभावना है. जिससे पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में फिर से गर्मी का कहर, पहाड़ों पर हल्की बारिश से मौसम होगा खुशनुमा

बता दें कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना भी होनी है. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि मतगणना के दिन प्रदेश के कुछ पहाड़ी जिलों उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, नैनीताल और रुद्रप्रयाग के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details