उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी में मौसम ने बदली करवट, लोगों को फिर बर्फबारी की उम्मीद

मौसम के बदलते मिजाज के बाद मसूरी के लोगों को एक बार फिर बर्फबारी की उम्मीद है. लोगों की मानें तो अगर मसूरी में बर्फबारी होती है तो उससे पर्यटकों की आमद बढ़ेगी.

By

Published : Feb 13, 2021, 3:23 PM IST

weather has changed once again in Mussoorie
मसूरी में बढ़ी ठंड

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है. मसूरी में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. जिससे एक बार फिर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, तापमान में गिरावट होने के कारण यहां ठिठुरन बढ़ गई है. जिसके कारण लोगों को ठंड से दो-चार होना पड़ रहा है.

मसूरी में मौसम ने बदली करवट

मौसम के बदलते मिजाज के बाद मसूरी के स्थानीय लोगों को एक बार फिर मसूरी और आसपास के क्षेत्र में बर्फबारी की उम्मीद है. लोगों की मानें तो अगर मसूरी में बर्फबारी होती है तो उससे पर्यटकों की आमद फिर से बढ़ेगी. उन्होंने बताया कि पिछले दिनों हुई बर्फबारी के बाद मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी थी, जिससे उनको आर्थिक रूप से काफी फायदा मिला.

पढ़ें-देहरादून की 'किलर मदर' को उम्रकैद, सौतेली बेटी को खुखरी से था काटा

स्थानीय लोग भी बदलते मौसम को लेकर काफी खुश हैं. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में अधिकतर पहाड़ी क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे. वहीं, ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मसूरी के स्थानीय निवासी साईंनाथ और अनिल सिंह ने बताया कि मसूरी के बदलते मौसम को लेकर वह काफी खुश हैं. बर्फबारी और ठंड से बचाने के लिए नगर पालिका ने मसूरी के मुख्य चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details