उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवभूमि के कई जिलों में आज बरसेंगे बादल, आपदा से निपटने के लिए प्रशासन भी अलर्ट

प्रदेश में मौसम पल-पल करवट बदल रहा है. बुधवार में कई जगह आसमान में काले बादल छाए रहे. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को चंपावत, हरिद्वार, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल के साथ ही उधम सिंह नगर जिलों में भी भारी बारिश होने का अंदेशा जताया है.

By

Published : Jul 4, 2019, 9:00 AM IST

उत्तराखंड मौसम.

देहरादून:देवभूमि में बीते दिनों बारिश की फुहारों ने लोगों को गर्मी की तपिश से राहत दी है. जहां एक ओर पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम सुहावना हो गया है तो वहीं बारिश से मैदानी क्षेत्रों में तापमान में गिरावट देखने को मिली है. वहीं सरोवर नगरी नैनीताल और पहाड़ों की रानी मसूरी में सैलानी मौसम का लुत्फ उठाते दिखाई दिए.

प्रदेश में मौसम पल-पल करवट बदल रहा है. बुधवार को कई जगह आसमान में काले बादल छाए रहे. मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को चंपावत, हरिद्वार, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल के साथ ही उधम सिंह नगर जिलों में भी भारी बारिश होने का अंदेशा जताया है. वहीं मौसम विभाग ने सभी जिले के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

मौसम विज्ञान के अनुसार आज से अगले 48 घंटे प्रदेशभर के सात जिलों में भारी मानसून बारिश की संभावनाएं जताई गई हैं. वहीं प्रदेश में बारिश ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. बीते दिनों बारिश से कोटद्वार में कई घरों में गदेरे का पानी घुस गया और सामान बचाने के चक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई. जिसने प्रशासन के व्यवस्थाओं के दावों की पोल खोल कर रख दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details