उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 28, 2023, 3:21 PM IST

ETV Bharat / state

देहरादून में वाटर सप्लाई टैंकर का संचालन समय हुआ तय, उल्लंघन करने पर कटेगा चालान

देहरादून में ट्रैफिक को देखते हुए यातायात पुलिस ने शहर में वाटर सप्लाई टैंकर का समय निर्धारित कर दिया है. वाटर टैंकर संचालन का समय रात 8 बजे से सुबह 10 बजे तक किया गया है. वहीं, अगर कोई वाटर सप्लाई टैंकर इसका उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: राजधानी में यातायात को देखते हुए पानी टैंकरों के शहर में चलने के लिए समय तय किया गया है. जल संस्थान और कंस्ट्रक्शन साइट पर जाने वाले टैंकरों के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है. वहीं, अगर ये वाटर टैंकर समय अनुसार नहीं चलते हैं तो ट्रैफिक पुलिस इनका चालान काटेगी.

देहरादून की सबसे बड़ी समस्या रोड जाम की है. ऐसे में दून ट्रैफिक पुलिस ने कंस्ट्रक्शन साइट, होटल पर जाने वाले वाटर टैंकरों के लिए रात 8 बजे से सुबह 10 बजे तक का समय निर्धारित किया है. वहीं, अगर अति आवश्यक न हो तो जल संस्थान की ओर से वाटर सप्लाई टैंकरों का संचालन दोपहर एक 1 से 3 बजे तक नहीं किया जा सकेगा.

बता दें हाल ही में ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जल संस्थान के 10 टैंकरों के चालान किए थे. जिससे नाराज जल संस्थान के अधिकारियों ने एसपी ट्रैफिक से मिलकर इसकी शिकायत की थी. जल संस्थान के अधिकारियों ने बताया कि एसपी ट्रैफिक की ओर से उन्हें कहा गया है कि संस्थान के टैंकरों को नहीं रोका जाएगा. हालांकि, दोपहर एक 1 से 3 बजे तक अति आवश्यक होने पर ही इन टैंकरों से पानी की सप्लाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें:गर्मियों में कैसे बुझेगी वन्यजीवों की प्यास? तराई पूर्वी वन प्रभाग ने तैयार किया प्लान

देहरादून में यातायात को सुचारू ढंग से चलाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. यही वजह है कि वाटर टैंकरों की सप्लाई दिन में होने से जाम की स्थिति और बन जाती है. वहीं, कंस्ट्रक्शन साइट, होटल पर जाने वाले वाटर टैंकर के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है. समय अनुसार वाटर टैंकर नहीं चलने पर कार्रवाई होना तय है.

देहरादून यातायात पुलिस ने बीते गुरुवार को करीब 20 वाटर टैंकरों का 20 हजार का चालान किया था. जिसके बाद आज सभी वाटर टैंकर संचालक और जल संस्थान के सहायक अभियंता ने एसपी ट्रैफिक से मुलाकात की. उस दौरान उन्होंने शहर में भी वाटर टैंकरों के समय निर्धारित करने पर सहमति जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details