उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टिहरी और हरिद्वार लोकसभा सीट पर 3,974 मतदान कार्मिकों ने किया वोट

टिहरी और हरिद्वार लोकसभा सीट पर मतदान कार्मिकों ने कुल 3,974 पोस्टल बैलेट के जरिये मतदान किया. स्पार्ट्स कॉलेज में चुनाव ट्रेनिंग के दौरान 2 तारीख से पुलिस, होमगार्ड और सिविल कर्मचारियों ने मतदान की प्रक्रिया शुरू की गई थी.

By

Published : Apr 7, 2019, 2:17 AM IST

Updated : Apr 7, 2019, 4:22 AM IST

3,974 मतदान कार्मिकों ने किया वोट

देहरादून:लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तराखंड में 11 अप्रैल को पहले चरण में पांचों लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, लेकिन इससे पहले शनिवार को सर्विस पोस्टल बैलट ट्रेनिंग के दौरान कर्मियों ने मतदान किया. बता दें, मतदान में ड्यूटी लगे कर्मियों की मतदान प्रक्रिया का शनिवार को आखिरी दिन था.

पढ़ें- उत्तराखंडः नेताजी के भाग्य निर्धारण में महत्वपूर्ण होंगे युवा मतदाता, 78 लाख मतदाता बनेंगे भाग्य विधाता

टिहरी और हरिद्वार लोकसभा सीट पर मतदान कार्मिकों ने कुल 3,974 पोस्टल बैलेट के जरिये मतदान किया. स्पार्ट्स कॉलेज में चुनाव ट्रेनिंग के दौरान 2 तारीख से पुलिस, होमगार्ड और सिविल कर्मचारियों ने मतदान की प्रक्रिया शुरू की गई थी. पुलिस, होमगार्ड और सिविल कर्मचारियों ने पोलिंग बूथ जाने से पहले महाराणा स्पोर्ट्स कॉलेज में चुनाव कर्मियों की तीसरे चरण की ट्रेनिंग के दौरान पोस्टल बैलेट के जरिये मतदान किया गया.

3,974 मतदान कार्मिकों ने किया वोट

टिहरी लोकसभा सीट के लिए शनिवार शाम तक 2,779 और हरिद्वार लोकसभा सीट के लिए 1,195 सर्विस वोटर ने मतदान किया. देहरादून में दोंनों लोकसभा सीट पर 3,974 सर्विस मतदाताओं ने मतदान दिया है. इसके साथ ही अगर कोई सर्विस मतदाता मतदान देने से छूट जा जाता है तो 11 अप्रैल को डाक के द्वारा अपने मतदान का प्रयोग कर सकता है.

डीएम देहरादून एसए मरुगेशन ने बताया कि उन्होंने हरिद्वार और टिहरी लोकसभा सीट के लिए 3 हजार से ज्यादा पोस्टल बैलेट प्राप्त किये है. साथ ही अब 8, 9 और 10 तारीख में भी पोस्टल बैलेट के जरिये सर्विस मतदाता अपना मतदान कर सकते हैं या फिर डाक के द्वारा भी पोस्टल बैलेट भेज सकता है. उन्होंने बताया कि 11 अप्रैल मतदान के दिन 7 बजे तक सर्विस मतदाता पोस्टल बैलेट के जरिये मतदान कर सकता है.

Last Updated : Apr 7, 2019, 4:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details