उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उमा ने वर्चुअल तीज फेस्ट का किया आयोजन, ऑनलाइन हुई प्रतियोगिताएं

उत्तराखंड महिला एसोसिएशन (उमा) की ओर से वर्चुअल तीज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. जिसके लिए अब तक देश विदेश से 100 से ज्यादा महिलाओं ने अपना वीडियो भेजा है. सबसे बेहतरीन वीडियो भेजने वाली 3 महिलाओं के नाम का ऐलान आगामी 22 जुलाई की शाम को किया जाएगा.

By

Published : Jul 19, 2020, 6:48 PM IST

teej festival
तीज

देहरादूनः कोरोना संकट का असर आगामी 23 जुलाई को मनाए जाने वाले तीज पर्व पर भी साफ देखा जा रहा है. जहां तीज के पर्व के मौके पर महिला समूहों की ओर से तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यकर्मों का आयोजन किया जाता था. वहीं, इस बार कोरोना के चलते ऐसा कोई भी आयोजन देखने को नहीं मिल रहा है. ऐसे में वर्चुअल ही तीज फेस्ट का आयोजन हो रहा है. जिसमें भाग लेने के लिए महिलाएं ऑनलाइन ही अपनी वीडियो भेज रहे हैं.

वर्चुअल तीज प्रतियोगिता.

बता दें कि कोरोना का संकट के बीच इस बार उत्तराखंड महिला एसोसिएशन (उमा) की ओर से अलग अंदाज में तीज का पर्व मनाया जा रहा है. जहां बीते 20 सालों से उमा की ओर से हर साल तीज के मौके पर महिलाओं के लिए तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता था. वहीं इस साल उमा ने कोरोना संकट के बीच वर्चुअल तीज फेस्ट का आयोजन किया है. जिसमें प्रदेश के साथ ही देश-विदेश के महिलाएं सज-संवर कर अपना केट वॉक और डांस वीडियो उमा संस्था के साथ व्हाट्सएप व फेसबुक में साझा कर रही हैं.

ये भी पढ़ेंःसावन शिवरात्रि 2020: टपकेश्वर महादेव मंदिर में बंदिशों के बीच दिखी आस्था

उमा संस्था की संस्थापक साधना शर्मा ने बताया कि हर साल तीज के मौके पर महिलाओं के लिए डांस और गाने की प्रतियोगिता आयोजित की जाती थी, लेकिन कोरोनावायरस के चलते इस साल इस तरह का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सका है. ऐसे में डिजिटल मीडिया के माध्यम से उमा संस्था की ओर से वर्चुअल तीज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है.

जिसके लिए अब तक देश विदेश से 100 से ज्यादा महिलाओं ने अपना वीडियो भेजा है. ऐसे में भेजे गए सभी वीडियो में से सबसे बेहतरीन वीडियो भेजने वाली 3 महिलाओं के नाम का ऐलान आगामी 22 जुलाई की शाम को किया जाएगा. ऐसे में 23 जुलाई को पड़ने वाले तीज पर्व की पूर्व संध्या पर मिसेज इंडिया अमन ग्रेवाल वर्चुअल तीज बेस्ट की विजेताओं का ऐलान करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details