उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून में आज से शुरू होगा विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल 2022, जुटेंगे ये दिग्गज

देहरादून के कौलागढ़ रोड स्थित डॉ. बीआर अंबेडकर स्टेडियम में आज से विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल 2022 शुरु होने जा रहा है. फेस्टिवल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी. फेस्टिवल में कई बेहतरीन कलाकारों की जबरदस्त परफॉर्मेंस भी देखने को मिलेगी.

By

Published : Oct 9, 2022, 7:22 AM IST

Virasat Art and Heritage Festival 2022
विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल

देहरादूनः आज से विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल 2022 (Virasat Art and Heritage Festival 2022) का आगाज होने जा रहा है. देहरादून के कौलागढ़ रोड स्थित डॉ. बीआर अंबेडकर स्टेडियम में आज यानी 9 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक यह कार्यक्रम होगा. जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी. जाने माने पार्श्वगायक सुरेश वाडकर (Indian playback Singer Suresh Wadkar) और वडाली बंधु आकर्षण का केंद्र होंगे.

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की संस्था रीच की ओर से विरासत फेस्टिवल का आयोजन (Dehradun Virasat Festival) किया जा रहा है. इस बार विरासत में आगंतुकों को उत्तराखंड की पारंपरिक नृत्य और संगीत (Uttarakhand Traditional Music) की प्रस्तुतियां देखने का मौका मिलेगी. संस्था के सदस्यों का कहना है कि विरासत में इस बार दून वासियों को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ बहुत कुछ देखने को मिलेगा. कार्यक्रमों में मुख्य रूप से क्राफ्ट विलेज, फूड फेस्टिवल, क्लासिकल म्यूजिक एंड डांस, फोक म्यूजिक एंड डांस के साथ क्राफ्ट वर्क शॉप, विंटेज एंड क्लासिक कार एंड बाइक रैली और क्विज आदि प्रोग्राम होंगे.

विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल में जुटेंगे दिग्गज
ये भी पढ़ेंः ढोल दमाऊ की थाप पर धरती पर अवतरित होते हैं देवता, विधा को संजाने की दरकार

रीच के संस्थापक और महासचिव आरके सिंह का कहना है कि 15 दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल में लोक शास्त्रीय संगीत (Folk Classical Music) और नृत्य के अलावा संस्कृति व संगीत का बेहद करीब से अनुभव कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि इसके लिए नामचीन कलाकारों को आमंत्रित किया गया है. इनमें वडालीस, अश्वनी भिंडे, मशहूर पार्श्वगायक सुरेश वाडकर, प्रहलाद सिंह टिपानिया, ओस्मान वीर, कुमरेश आदि जैसे सांस्कृतिक जगत से जुड़े क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाले कलाकार शामिल होंगे. वहीं, विरासत फेस्टिवल में कई बेहतरीन कलाकारों की जबरदस्त परफॉर्मेंस भी देखने को मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details