उत्तराखंड

uttarakhand

विनय शंकर पांडे ने संभाला गढ़वाल कमिश्नर का कार्यभार, IAS सौरभ गहरवार की नाराजगी पर कही ये बात

By

Published : Jul 3, 2023, 6:38 PM IST

आईएएस विनय शंकर पांडे को गढ़वाल कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. आज उन्होंने अपना कार्यभार भी संभाल लिया है. इससे पहले गढ़वाल कमिश्नर का पदभार सुशील कुमार संभाल रहे थे. बीती 30 जून को वे रिटायर हो गए. हालांकि, वे मार्च से सेवा विस्तार पर चल रहे थे. वहीं, अब विनय शंकर पांडे गढ़वाल मंडल आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे.

Vinay Shankar Pandey
आईएएस विनय शंकर पांडे

विनय शंकर पांडे ने संभाला गढ़वाल कमिश्नर का कार्यभार

देहरादूनःगढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार के रिटायरमेंट के बाद विनय शंकर पांडे को गढ़वाल कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. आज नवनियुक्त गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने कार्यभार संभाल लिया है. इस दौरान पर उन्होंने गढ़वाल क्षेत्र में होने वाली चारधाम और कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने की बात कही. साथ ही उन्होंने डीएम सौरभ गहरवार के इस्तीफे की खबर का खंडन भी किया. उधर, सौरभ गहरवार रुद्रप्रयाग डीएम का पदभार संभाल चुके हैं.

गढ़वाल के नए कमिश्नर के रूप में विनय शंकर पांडे ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. विनय शंकर पांडे मौजूदा समय में मुख्यमंत्री धामी के सचिव भी हैं. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी बताई. उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता चारधाम यात्रा और कल से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा है. इसके साथ ही बरसात का मौसम भी चल रहा है तो कोई भी राजमार्ग बंद न हों, ये मुख्य प्राथमिकता रहेगी.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में तीन IAS अधिकारियों के तबादले, विनय शंकर पांडेय को मिली गढ़वाल आयुक्त की जिम्मेदारी

उन्होंने आगे बताया कि ऐसे मौसम में कहीं पर किसी को राशन और स्वास्थ्य संबंधी समस्या हों, उसका भी निदान करने के लिए प्राथमिकता तय की जाएगी. उन्होंने बताया कि कल से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है. बीते साल कांवड़ यात्रा में 4 करोड़ से ज्यादा लोग पहुंचे थे. इस साल इससे ज्यादा से लोगों की आने की संभावना है. लोग यहां से अच्छा अनुभव लेकर वापस जाएं, यह हमारी प्राथमिकता रहेगी.

विनय शंकर पांडे ने कहा कि व्यवस्थाओं को देखने के लिए वो खुद हरिद्वार का दौरा करेंगे और वहां पर विकास कार्यों का जायजा लेंगे. उत्तराखंड में कई योजनाएं चल रही हैं. उनकी प्राथमिकता है कि ये सभी योजनाएं लोगों तक पहुंचे और इसका लाभ लोगों को मिल सके. क्योंकि, यही मुख्यमंत्री धामी का सपना भी है. उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश में किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार न हो, इसको भी सुनिश्चित किया जाएगा.
ये भी पढ़ेंःदूर हुई IAS अधिकारी सौरभ गहरवार की नाराजगी

गढ़वाल कमिश्नर मुख्यालय पौड़ी में है. ऐसे में वे महीने में करीब 10 दिन पौड़ी में ही बैठेंगे. ताकि, पहाड़ के लोगों को किसी तरह की समस्या न हों. वहीं, उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग के नए जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने पदभार ग्रहण कर लिया है. उनको लेकर सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार प्रसार किया जा रहा है, जो सरासर गलत है. उनकी शासन से कोई भी नाराजगी नहीं है. उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है, जिसके तहत वे केदारनाथ के सभी प्रोजेक्ट को गंभीरता से देखेंगे.
ये भी पढ़ेंःगढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार हुए रिटायर, मृदुभाषी अफसर के रूप में बनाई पहचान, ऐसा रहा प्रशासनिक सफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details