उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हाईटेंशन लाइन के लिए गांव में टावर लगाने पहुंचे अधिकारियों को लौटना पड़ा बैरंग

ग्रामीणों ने साफ कह दिया है कि वो टावर लगाने के लिए एक इंच भी जमीन नहीं देंगे. ग्रामीणों ने अधिकारियों से लिखित में  लिया है कि टावर निर्माण कारण बीती 5 जुलाई को उनके खेतों में जो नुकसान हुआ है उसका मुआवजा 2 हफ्तों में दिया जाए.

By

Published : Jul 9, 2019, 11:08 PM IST

Updated : Jul 9, 2019, 11:15 PM IST

ग्रामीणों का विरोध

ऋषिकेश: भींगारकी गांव में पावर ग्रिड विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा. अधिकारियों को बिना सर्वें किए ही वापस लौटना पड़ा. ग्रामीण ने साफ कर दिया है कि जबतक उनके नुकसान की भरपाई नहीं हो जाती वो खेतों में कोई भी टावर नहीं लगने देंगे.

पढ़ें- पूर्व बैंक अधिकारी के घर और बैंक में CBI की RAID, मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

बता दें कि 2005-06 में टिहरी से मेरठ जा रही है हाईटेंशन लाइन के लिए भींगारकी गांव के पास टावर लगाया था, जो कुछ समय पहले टेढ़ा हो गया था. जिसके ठीक करने के लिए विभाग के अधिकारी बीती 5 जुलाई को जेसीबी मशीन के साथ पहुंचे थे. जेसीबी के कारण खेतों में खड़ी किसानों की फसल बर्बाद हो गयी थी.

पढ़ें- उत्तराखंडः बाइक सवार को बचाने के चक्कर में सड़क से नीचे पलटी बोलेरो , एक की मौत, 10 घायल

9 जुलाई को भी विभाग के अधिकारी उसी टावर को सही करने पहुंचे थे और गांव के पास ही दो अन्य टावर लगाने के लिए सर्वे करने आए थे, जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया. ग्रामीणों को कहना है कि वो टावर लगाने के लिए अपनी जमीन नहीं देंगे. क्योंकि विभाग की तरफ से इसका उन्हें सही मुआवजा नहीं मिल रहा है. ग्रामीणों ने साफ कह दिया है कि वो टावर लगाने के लिए एक इंच भी जमीन नहीं देंगे. ग्रामीणों ने अधिकारियों से लिखित में लिया है कि टावर निर्माण कारण बीती 5 जुलाई को उनके खेतों में जो नुकसान हुआ है उसका मुआवजा 2 हफ्तों में दिया जाए.

Last Updated : Jul 9, 2019, 11:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details