उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अंग्रेजी शराब की दुकान के खिलाफ ग्रामीणों ने किया 'दंगल', कही ये बात

अंग्रेजी शराब की दुकान खोले जाने के विरोध में ग्रामीणों ने तीसरे दिन भी प्रदर्शन किया. साथ ही ग्रामीणों ने अंग्रेजी शराब की दुकान को हटाने की मांग को लेकर एसडीएम कौस्तुभ मिश्र को पत्र भेजा है.

By

Published : Jul 9, 2019, 8:29 PM IST

अंग्रेजी शराब की दुकान को लेकर तीसरे दिन भी जारी रहा ग्रामीणों का प्रदर्शन.

विकासनगर: लक्ष्मीपुर क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की दुकान खोले जाने के विरोध में ग्रामीण पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार को भी ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर शराब की दुकान खुलने नहीं दी. वहीं ग्रामीणों ने अंग्रेजी शराब की दुकान को हटाने की मांग को लेकर एसडीएम कौस्तुभ मिश्र को पत्र भेजा है.

अंग्रेजी शराब की दुकान के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन.

लक्ष्मीपुर चानचक के ग्रामीणों ने कहा कि एक ओर सरकार राज्य को नशा मुक्त करने की बात करती है. वहीं दूसरी और गांव में शराब का ठेका खोलने की मंजूरी दे रही है. जिस जगह अंग्रेजी शराब का ठेका खोला गया वह क्षेत्र नेशनल हाई-वे से मात्र 25 मीटर की दूरी पर है. जबकि नियमानुसार ठेका मुख्य सड़क से 230 मीटर की दूरी पर होना चाहिए.

ग्रामीण बीना चड्डा ने बताया कि ठेका खुलने से गांव का माहौल खराब हो जाएगा. महिलाओं और बच्चों का सड़क से गुजरना मुश्किल हो जाएगा. जिसके लिए हमने एक पत्र उप जिला अधिकारी को दिया है. जिसमें अंग्रेजी शराब का ठेका दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने की मांग की है.

ये भी पढ़े:

वहीं ग्राम प्रधान सनवर अली ने बताया कि यदि अंग्रेजी शराब का ठेका लक्ष्मीपुर चानचक से अन्य किसी स्थान पर शिफ्ट नहीं किया गया तो ग्रामवासी उग्र आंदोलन कर तहसील मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details