उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायती चुनाव में आरक्षण को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा, मामले को लेकर कोर्ट जाने की दी चेतावनी

पंचायत चुनाव में आरक्षण की तस्वीर साफ होने के बाद जहां चुनावी सरगर्मी तेज हो गई हैं. वहीं, आरक्षण के बाद कुछ प्रत्याशियों के अरमानों पर पानी फिर गया है, और वो आरक्षण के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज करा रहे हैं.साथ ही मामले को लेकर सरकार के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं.

पंचायती चुनाव में आरक्षण को लेकर गुस्साएं ग्रामीण.

By

Published : Aug 28, 2019, 7:22 PM IST

देहरादून: डोइवाला विधानसभा के पंचायत चुनाव में आरक्षण मिलने के बाद से चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है. वहीं, कुछ प्रत्याशियों को आरक्षण मिलने के बाद से क्षेत्र के चुनावी समीकरण बदल गए हैं. जिसके चलते कुछ प्रत्याशी सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगा रहे हैं. साथ ही आरक्षण को गलत बताकर कोर्ट जाने की बात कह रहे हैं.

बता दें कि डोइवाला विधानसभा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विधानसभा है. जिसके चलते चुनावों में सब की नजर इस विधानसभा पर रहती है. परिसीमन और नगरपालिका बनने के बाद डोईवाला में 36 ग्राम सभाएं, 40 क्षेत्र पंचायत और 5 जिला पंचायत सीटों पर चुनाव लड़े जाएंगे.

पंचायती चुनाव में आरक्षण को लेकर गुस्साएं ग्रामीण.

ये भी पढ़े:NH-74 घोटाला: 9 करोड़ मुआवजा लेकर कनाडा भागने वाला किसान लौटा वापस, किया सरेंडर

ग्रामीणों का कहना है कि जनसंख्या के आधार पर क्षेत्र का आरक्षण होना चाहिए. दबाव में आकर कई सीटों को सामान्य कर दिया गया है. उन्होंने आरक्षण को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है. साथ ही सीटों पर बदलाव ना होने पर कोर्ट जाने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details