उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विकासनगर: व्यापार मंडल की रसोई असहाय और जरुरतमंदों को खिला रही खाना

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से कई गरीब और असहाय परिवारों के सामने खाने-पीने की समस्या आ गई है. वहीं, संकट की इस घड़ी में कई समाजसेवी, निजी संस्था औक इन लोगों को खाना खिलाने का काम कर रही हैं. विकासनगर में भी इन दिनों व्यापार मंडल द्वारा रसोई के जरिए बेसहारा लोगों को खाना खिलाया जा रहा है.

By

Published : May 8, 2020, 6:29 PM IST

vikasnagar
विकासनगर व्यापार मंडल की रसोई

विकासनगर: कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में कई समाजसेवी, संगठन और संस्थाएं न केवल गरीबों को राशन और भोजन उपलब्ध करा रहे हैं, बल्कि लॉकडाउन में फंसे राहगीरों के साथ ही सड़कों पर ड्यूटी में तैनात कर्मियों को भी भोजन देने का काम कर रहे हैं. इसी क्रम में विकासनगर व्यापार मंडल और समाजसेवियों द्वारा जरुरतमंदो के लिए रसाई संचालित की जा रही है.

व्यापार मंडल विकासनगर द्वारा नगर पालिका टाउन हॉल में रसोई संचालित की जा रही है. रसोई से निजी वाहन द्वारा पका हुआ भोजन ड्यूटी पर तैनात एनसीसी कैडेट व लॉकडाउन में फंसे करीब 300 लोगों को रोजाना सुबह-शाम भोजन पहुंचाने में जुटे हैं. जिसमें स्थानीय व्यापार मंडल को अन्य व्यापारी भी काफी सहयोग कर रहे हैं. इस रसोई का संचालन लॉकडाउन के तुरंत बाद शुरू कर दिया गया था, जो कि वर्तमान समय में भी संचालित है.

ये भी पढ़े:Exclusive: खाया पिया कुछ नहीं, बिल आया चार लाख, देखिए अनोखा मामला

व्यापार मंडल विकास नगर के अध्यक्ष अमरजीत सिंह का कहना है कि कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए सभी एकजुट हैं. ऐसे समय में क्षेत्र में रहने वाले जरूरतमंदों और ड्यूटी निभा रहे लोगों के लिए व्यापार मंडल की ओर से रसोई संचालित की जा रही है.

वहीं, समाजसेवी अरुण मित्तल का कहना है कि व्यापार मंडल द्वारा रसोई में सामान उपलब्ध कराया जा रहा है. यह रसोई लॉकडाउन खत्म होने तक जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details