उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: भारी बारिश से हुए नुकसान का विधानसभा अध्यक्ष ने किया निरीक्षण,अधिकारियों को दिए निर्देश

ऋषिकेश में भारी बारिश होने के कारण भट्टोंवाला के वॉर्ड नंबर-5 में लोक निर्माण विभाग के पुल के नीचे बंगाला नाला में सुरक्षा दीवार के टूटने से खेतों को नुकसान पहुंच रहा था. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने निरीक्षण कर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Jul 22, 2020, 12:37 PM IST

Updated : Jul 22, 2020, 12:53 PM IST

rishikesh
भारी बारिश से हुए नुकसान का विधानसभा अध्यक्ष ने किया निरीक्षण

ऋषिकेश: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भट्टोंवाला क्षेत्र में लगातार बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने भट्टोंवाला क्षेत्र के वॉर्ड-5 में क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवार, नहर और पुलिया का मौके पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों के संग निरीक्षण कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

विधानसभा अध्यक्ष ने किया निरीक्षण.

पढ़ें-CM से मिले निर्देशक विशाल भारद्वाज, उत्तराखंड को शूटिंग डेस्टिनेशन बनाने की गुजारिश

दरअसल, क्षेत्र में भारी बारिश के कारण भट्टोंवाला के वॉर्ड नंबर 5 में लोक निर्माण विभाग के पुल के नीचे बंगाला नाला में सुरक्षा दीवार के टूटने से खेतों को नुकसान पहुंच रहा था. जिसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को शीघ्र ही सुरक्षा दीवार के निर्माण करने के निर्देश दिए. वहीं, पैदल पुलिया के क्षतिग्रस्त होने पर उन्होंने मौके पर ही लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को फोन कर पुलिया के मरम्मत के निर्देश दिए. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने गढ़ीमयचक में क्षतिग्रस्त नहर का भी जायजा लिया.

अधिकारियों को निर्देशित करते विधानसभा अध्यक्ष.
नुकसान का विधानसभा अध्यक्ष ने लिया जायजा.

विधानसभा अध्यक्ष ने मौके पर ही लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को क्षतिग्रस्त पुलिया और सुरक्षा दीवार को तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए. वहीं उन्होंने उप जिलाधिकारी को भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों के मुआयना करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि बरसात के दौरान अधिकारियों की जिम्मेदारी और भी अधिक बढ़ जाती है.

Last Updated : Jul 22, 2020, 12:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details