उत्तराखंड

uttarakhand

'हैलो टिहरी' योजना से साइबर ठगी के पीड़ित को वापस मिले पैसे

By

Published : Jul 6, 2021, 9:06 PM IST

एसएसपी की स्कीम हेलो टिहरी साइबर क्राइम का शिकार हुए लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है. एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि लोग सतर्क रहे और ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बचे.

rishikesh
SSP की "हैलो टिहरी" स्कीम

ऋषिकेश:पुलिस प्रशासन की ओर से एसएसपी की स्कीम 'हैलो टिहरी' की शुरुआत की गई है. एसएसपी की ये पहल किसी भी अपराध का शिकार हुए लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है. इस योजना के जरिए मुनिकी रेती के रहने वाले शख्स को 1 लाख रुपए वापस मिले हैं.

साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक मनीष उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि हेलो टिहरी स्कीम के जरिए मुनिकीरेती स्थित ढालवाला के रहने वाले नितीश खत्री ने 2 लाख रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत की थी. ये ठगी ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान हुई थी. साइबर सेल की टीम ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए पीड़ित को 1 लाख रुपए की रिकवरी करवाने में कामयाबी हासिल की. बाकी की रकम की रिकवरी कराने के लिए टीम प्रयासरत है. ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले अपराधियों तक पहुंचने के लिए टीम पूरे प्रयास में लगी है.

ये भी पढ़ें: विभाग बंटवारे में 'बागियों' को माइलेज, हरक समेत दूसरे मंत्रियों की नाराजगी हुई दूर

वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने लोगों से अपील की है कि लोग साइबर अपराधियों से सावधान रहें और ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बचें. उन्होंने कहा कि किसी अज्ञात नंबर से आने वाले फोन पर कॉलबैक ना करें. साथ ही अपने बैंक से संबंधित जानकारी किसी से भी शेयर ना करें. सतर्क रहें और जागरूक रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details